34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

इस 1 टीम से दिल्ली और चेन्नई को खतरा, खत्म हो सकती है प्लेऑफ की उम्मीद, हार चुकी है लगातार 6 मैच लेकिन…


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ की रेस अब बेहद रोचक हो चली है. हर एक मुकाबला के बाद समीकरण बदल रहे हैं. टॉप पर चल रही कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. अब राजस्थान रॉयल्स की नजर भी ऐसा ही करने पर होगी. इन दोनों के अलावा 6 टीमें ऐसी हैं जो प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है. चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स को एक टीम से खतरा है. लगातार 6 मैच हार चुकी टीम ने जबरदस्त खेल दिखाया है और जीत का चौका लगाकर जोरदार वापसी की है.

आईपीएल 2024 को प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम मिल चुकी है. अब बाकी बचे हुए तीन स्थान पर सबकी नजर है. इसमें भी राजस्थान रॉयल्स की टीम जो 16 अंकों पर है उसकी दावेदारी मजबूत है. इसका मतलब हुआ कि सिर्फ 2 जगह के लिए बाकी की बची 6 टीमों में असली टक्कर है. मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स की टीमें पहले ही रेस से बाहर हो चुकी है. सनराइजर्स हैदराबाद के पास 14 अंक हैं और उसकी राह भी आसान नजर आ रही है. असली खेल तो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के साथ होने वाला है क्योंकि उनका काम एक टीम बिगाड़ सकती है.

1 टीम बिगाड़ सकती है चेन्नई और दिल्ली का खेल
प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई और दिल्ली की टीम के पास अब महज दो ही मुकाबले बचे हैं. इन दोनों को जीतने के बाद टीम 16 अंकों तक पहुंच सकती है. यह काम इतना आसान नहीं होने वाला है क्योंकि सामने एक ऐसी टीम होने वाली है जिसने पिछले लगातार 4 मैच में जीत दर्ज की है.

लगातार 6 मुकाबले हारने के बाद बाहर होती नजर आ रही आरसीबी की वापसी धमाकेदार रही है. चेन्नई और दिल्ली को हराकर ही विराट कोहली की टीम 14 अंकों तक पहुंचने का सपना पूरा कर सकती है. ऐसा हुआ तो फिर नेट रन रेट पर सवाल आ जाएगा. प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए दोनों ही टीम को कम से कम एक मैच जीतना ही होगा. कमाल की बात यह कि आरसीबी के दो ही मैच बचे हैं और वो चेन्नई और दिल्ली के खिलाफ हो होंगे. ऐसे में अगर बैंगलोर की टीम हारी तो वो बाहर हो जाएगी जबकि जीती तो बाकी की दो टीमों का काम खराब करेगी.

FIRST PUBLISHED : May 12, 2024, 08:03 IST



Source link

Related posts

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप में कौन होगा बुमराह का जोड़ीदार? पंजाब के गेंदबाज ने दूर कर दी टेंशन

Ram

विराट की पारी पर पाकिस्तानी क्रिकेटर का तंज, कहा- IPL इतिहास का धीमा शतक…

Ram

विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, क्रिस गेल के बराबर पहुंचे, आईपीएल में दूसरी बार पार किया 700 का आंकड़ा

Ram

Leave a Comment