43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

‘कांग्रेस ने बिहार, बंगाल को पिछड़ा बना दिया…’ बैरकपुर रैली में PM मोदी का विपक्ष पर करारा प्रहार


कोलकाता: लोसभा चुनाव 2024 में तीन चरण का मतदान हो चुका है. सोमवार को चौथे चरण का मतदान होना है. सभी राजनीतिक पार्टियों का चुनाव प्रचार चरम पर है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बिहार, बंगाल को पिछड़ा बना दिया.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि आपके उत्साही चेहरे मुझे बता रहे हैं कि भाजपा को 2019 से भी अधिक जनादेश मिलने वाला है. बंगाल कह रहा है, “फिर एक बार, मोदी सरकार!” उन्होंने आगे कहा कि देश की आजादी के बाद 50 वर्ष तक कांग्रेस के परिवार ने ही सरकारें चलाईं, लेकिन कांग्रेस शासन में पूर्वी भारत को सिर्फ गरीबी और पलायन मिला. पश्चिम बंगाल हो, बिहार हो, झारखंड हो, ओडिशा हो, आंध्र प्रदेश हो… कांग्रेस और इंडी अलायंस के दलों ने पूर्वी भारत को पिछड़ा ही छोड़ दिया. 2014 में आपने मोदी को मौका दिया, मोदी ने ठाना है कि वो देश के पूर्वी हिस्से को विकसित भारत का ग्रोथ इंजन बनाएगा.

पढ़ें- कालभैरव के दर्शन, NDA नेताओं से बैठक… PM मोदी कल वाराणसी से भरेंगे नामांकन, जानें दौरे की पूरी डिटेल

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मोदी पूर्वी भारत को विकसित भारत का ग्रोथ इंजन बनाएंगे. आज, हम भारत के पूर्वी राज्यों में सड़क मार्ग, रेलवे और जलमार्ग का एक नेटवर्क बना रहे हैं… समर्पित माल गलियारों ने इस क्षेत्र में औद्योगीकरण को बढ़ाया है. आने वाले साल पश्चिम बंगाल और आसपास के राज्यों के विकास को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित होंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि बंगाल की ये धरती, बैरकपुर की ये धरती इतिहास रचने वाली धरती है, आजादी में अहम भूमिका निभाने वाली धरती है, लेकिन टीएमसी ने इसका क्या हाल बना दिया है. एक समय था, जब बंगाल की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने में ये अपना बड़ा योगदान देता था, आज टीएमसी ने इसे घोटाले का गढ़ बना दिया है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि एक समय था, जब बंगाल में एक से बढ़कर एक वैज्ञानिक खोज हुआ करती थीं, आज टीएमसी के राज में जगह-जगह बम बनाने की होम इंडस्ट्री चल रही है. एक समय था, जब बंगाल घुसपैठियों के खिलाफ क्रांति किया करता था, लेकिन आज टीएमसी के संरक्षण में यहां घुसपैठी फल-फूल रहे हैंं.

Tags: BJP in West Bengal, Loksabha Elections, PM Modi



Source link

Related posts

सीयूईटी यूजी 2024 डेटशीट जारी, जानें कब होगी कौन सी परीक्षा, शुरू करें तैयारी – News18 हिंदी

Ram

IPL 2024 | Impact Of World’s Biggest League | Decoding IPL 2024 Impact | Cricket News | News18

Ram

पूछताछ के लिए बुलाया थाने, पुलिस ने कहा अपनी दाढ़ी नोचो, वीडियो वायरल हुआ तो…

Ram

Leave a Comment