43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

‘क्या आप विपक्ष के PM फेस के लिए…’ जब दिल्ली सीएम से पूछा सवाल, केजरीवाल बोले- आप की गारंटी!


नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी की 10 गारंटी जारी की. इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या वह इसके लिए सहयोगी पार्टियों से सलाह लिया था? तो उन्होंने कहा कि इसके लिए समय नहीं था, मैं उनसे माफी मांगता हूं. आप के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि उनका मानना है कि भारत के किसी भी सहयोगी को स्कूल और अस्पताल खोलने के उनके वादे पर आपत्ति नहीं होगी.

केजरीवाल से पत्रकारों ने सवाल किया कि क्या वह विपक्षी पार्टियों के गगठबंधन इंडिया के लिए प्रधानमंत्री पद की दौड़ में हैं? इस पर उन्होंने जवाब दिया, ‘नहीं, मैं नहीं हूं.’ उन्होंने यह भी कहा कि अगर विपक्षी पार्टियां सत्ता में आती हैं तो वह यह सुनिश्चित करेंगे कि आप की गारंटी पूरी हो. आज आप विधायकों के साथ बैठक के बाद एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने 10 “केजरीवाल की गारंटी” की घोषणा की.

आप के शीर्ष नेताओं के साथ मौजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैंने अपने भारतीय सहयोगियों के साथ इस पर चर्चा नहीं की है, लेकिन मेरा मानना है कि भारत के किसी भी सदस्य को इन गारंटियों से कोई समस्या नहीं होगी. मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि ये पूरी हों.’ केजरीवाल ने कहा कि ये 10 गारंटी नए भारत की परिकल्पना है. इनमें से कुछ काम पिछले 75 साल में हो जाने चाहिए थे, लेकिन नहीं हो सके. कुछ काम ऐसे हैं जिनके बिना कोई देश शक्तिशाली नहीं हो सकता. ये काम युद्ध स्तर पर किए जाएंगे.’

FIRST PUBLISHED : May 12, 2024, 19:32 IST



Source link

Related posts

रूपाला के विरोध में राजपूत समाज, कांग्रेस को दिखने लगी उम्मीद, क्या बदल जाएगा समीकरण? – News18 हिंदी

Ram

Zero Shadow Day in Bengaluru TODAY: What is it, Why Does it Happen?

Ram

Gang Shooter Who Fired At Delhi Car Showroom In Viral Video Killed In Police Encounter

Ram

Leave a Comment