33.3 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

गुजरात टाइटंस को चमत्कार की उम्मीद, प्लेऑफ में जगह बना चुकी टीम से मुकाबला, हारे को खत्म हो जाएगा सफर


अहमदाबाद. इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुकी गुजरात टाइटंस की टीम टॉप पर चल ही टीम कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेलने उतरेगी. कप्तान शुभमन गिल की फॉर्म में वापसी से उत्साहित गुजरात को अगर अगले दौर में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जीवंत रखना है तो उसे कोलकाता के खिलाफ सोमवार को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

गिल ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़कर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. यह आईपीएल में उनका चौथा शतक था. उनके अलावा साईं सुदर्शन ने भी शतक लगाया. प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम केकेआर के खिलाफ इन दोनों का प्रदर्शन टाइटंस के लिए काफी मायने रखेगा.

टाइटंस के गेंदबाज इस सत्र में अपेक्षित प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उसके तेज गेंदबाजों में निरंतरता का अभाव है जबकि स्पिनर रन लुटा रहे हैं. चेन्नई के खिलाफ पिछले मैच में हालांकि उसने पहले तीन ओवर में ही तीन विकेट हासिल कर लिए थे. अनुभवी मोहित शर्मा और राशिद खान का गेंदबाजी में प्रदर्शन टीम के लिए काफी मायने रखेगा. बल्लेबाजी में टाइटंस के शीर्ष क्रम को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. गिल और सुदर्शन ने पिछले मैच में पहले विकेट के लिए 210 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की थी.

जहां तक केकेआर का सवाल है तो वह शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत करने की कोशिश करेगी. उसे चोटी की दो टीम में बने रहने के लिए बाकी बचे दो मैच में केवल एक जीत की जरूरत है. केकेआर ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में अपनी जगह सुरक्षित की. केकेआर के लिए सुनील नारायण अभी तक तुरुप का इक्का साबित हुए हैं. उन्होंने अभी तक 461 रन बनाने के अलावा 15 विकेट के लिए हैं. वेस्टइंडीज के एक अन्य खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने भी 222 रन बनाने के साथ 15 विकेट लेकर अपनी छाप छोड़ी है.

लेग स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने अभी तक 18 विकेट लिए हैं और वह अच्छी लय में दिख रहे हैं. सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट फिर से टीम को अच्छी शुरुआत देने की कोशिश करेंगे. यहां की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही है और यह मैच भी बड़े स्कोर वाला हो सकता है. टाइटंस ने केकेआर के खिलाफ पिछले तीन मुकाबलों में से दो में जीत दर्ज की है लेकिन वह किसी तरह की ढिलाई नहीं बरत सकता है क्योंकि पिछले साल इसी मैदान पर रिंकू सिंह ने अंतिम ओवर में यश दयाल पर लगातार पांच छक्के जड़कर केकेआर को जीत दिलाई थी.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, Kolkata Knight Riders, Shreyas iyer, Shubman gill



Source link

Related posts

हार्दिक पंड्या का फॉर्म चिंता का विषय, टी20 विश्व कप से पहले बनी मुश्किल, प्लेइंग XI की दावेदारी ठोक रहा कौन

Ram

24 करोड़ी क्रिकेटर डुबो रहा नैया, एक विकेट पड़ा 4 करोड़ का, 20 लाख के भारतीय गेंदबाज ने बचाई लाज – News18 हिंदी

Ram

SRH के सबसे महंगे गेंदबाज ने दिया ऐसा बयान, टी20 फॉर्मेट पर ही खड़ा कर दिया सवाल, कहा यह तो हमेशा से ही…

Ram

Leave a Comment