40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

दिल्ली कैपिटल्स अब भी कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, करना होगा ये काम, समझे पूरा समीकरण – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का 62वां मुकाबला आज 12 मई को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें इसके लिए तैयार है. दिल्ली के प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं अभी आरसीबी के मुकाबले थोड़ा ज्यादा है. लेकिन उनके लिए क्वालीफाई करना आसान भी नहीं होगा. आइए समझते हैं दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्लेऑफ के लिए कैसे क्वालीफाई कर सकती है और उन्हें इसके लिए क्या क्या करना होगा.

अगर दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना होगा तो उन्हें अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे. साथ ही नेट रन रेट में भी सुधार करना होगा. दिल्ली का नेट रन रेट मायनस में है. दिल्ली को अपने बचे हुए दोनों मुकाबले बड़े मार्जिन से जीतने होंगे. हालांकि, हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स दिल्ली कैपिटल्स का पत्ता काट सकती है. दरअसल, अगर दिल्ली अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीत लेती है तो उनके खाते में 16 प्वाइंट्स होंगे.

IPL प्लेऑफ की पहली टीम पक्की, अब सिर्फ 3 जगह खाली, 2 टीमों की दावेदारी मजबूत, किसे मिलेगी आखिरी सीट

सनराईजर्स हैदराबाद की टीम के पास फिलहाल 14 प्वाइंट्स हैं और चेन्नई के पास 12 प्वाइंट्स. दोनों टीमों के 2-2 मुकाबले बचे हुए हैं. अगर हैदराबाद अपना अगला मुकाबला जीत लेती है तो वे प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई कर जाएंगे. क्योंकि उनके पास 16 प्वाइंट्स हो जाएंगे. उनका नेट रन रेट भी प्लस प्वाइंट में है तो उनके लिए यह आसान होगा. वहीं, अगर चेन्नई सुपर किंग्स भी अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीत लेती है और उनका नेट रन रेट दिल्ली से ज्यादा होगा तो वे क्वालीफाई कर जाएंगे.

लखनऊ भी बिगाड़ सकती है खेल
लखनऊ सुपरजायंट्स के खाते में अभी 12 प्वाइंट्स हैं. अगर वे भी अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीत जाएंगे और उनके नेट रन दिल्ली से बेहतर होगा तो उनके क्वालीफाई करने की संभावना बढ़ सकती है. लेकिन इसकी उम्मीद काफी कम है कि वे क्वालीफाई कर सके. केकेआर की टीम पहले से क्वालीफाई कर चुकी है वहीं, राजस्थान रॉयल्स की टीम का भी क्वालीफाई करना लगभग तय है. गुजरात टाइटंस और बेंगलुरु लगभग बाहर होने की कगार पर है.

Tags: Delhi Capitals, Indian premier league



Source link

Related posts

टीम इंडिया के स्टार की टीम का दम, IPL 2024 में लगाई जीत की हैट्रिक, एक कप्तान का नाम चौंकाने वाला

Ram

टी20 में 67 गेंद बाकी रहते जीती टीम… टाइटंस की गाड़ी पटरी से उतरी, दिल्ली ने पकड़ी रफ्तार – News18 हिंदी

Ram

महान हरफनमौला कपिल देव का टेस्‍ट रिकॉर्ड जो 40 साल बाद भी नहीं टूटा

Ram

Leave a Comment