40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

दिल्‍ली में भूचाल ने मचाई तबाही, कहीं गिरी दीवार तो कहीं उखड़ गए पेड़, एक साथ उजड़ गए 3 परिवार


नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में तूफान से संबंधित घटनाओं में 19 वर्षीय एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गई और 23 अन्य घायल हो गए. कई स्थानों पर तेज हवाओं के कारण पेड़ एवं बिजली के खंभे उखड़ गए और दीवारों के कुछ हिस्से गिर गए. राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार देर रात आई धूल भरी आंधी के कारण कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी बाधित हो गई थी, जिसे बहाल करने में घंटों का समय लगा. लोगों ने दिल्‍ली पुलिस और अग्निशमन विभाग के आपात नंबरों पर सैकड़ों की संख्‍या में लोगों ने फोन कॉल्‍स किए थे.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शाहीन बाग में 19 वर्षीय शिरीन अहमद उस समय गंभीर रूप से घायल हो गईं, जब एक इमारत की दीवार का एक हिस्सा उनके ऊपर गिर गया. गंभीर रूप से घायल शिरीन को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. अधिकारी ने आगे बताया कि इस घटना के संबंध में बगल की इमारत की सबसे ऊपरी मंजिल के मालिक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत का कारण) और 288 (इमारतों को गिराने या मरम्मत के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

दिल्‍ली में मचा ऐसा गदर की हर तरफ त्राहिमाम, दो की मौत, 9 विमान डायवर्ट, पुलिस के पास आए 400 से ज्‍यादा कॉल

बाइक पर गिरा पेड़
पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी में जनकपुरी फ्लाईओवर के पास एक पेड़ की शाखा गिरने से दोपहिया वाहन सवार एक व्यक्ति की मौत हो गई. पुलिस ने कहा कि क्रेन की मदद से शाखा को हटा दिया गया और इस घटना के शिकार हुए जयप्रकाश को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घटना में एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन उसमें सवार लोग सुरक्षित हैं. तीसरी घटना में रात करीब 11 बजे केएन काटजू मार्ग पर आईबी ब्लॉक के पास एक पेड़ गिरने से एक मजदूर उसके नीचे फंस गया. हरिओम (46) नामक इस मजदूर को एक नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस घटना में एक कार भी क्षतिग्रस्त हो गई, लेकिन उसमें सवार लोग सुरक्षित हैं.

दिल्‍ली में भूचाल ने मचाई तबाही, कहीं गिरी दीवार तो कहीं उखड़ गए पेड़, एक साथ उजड़ गए 3 परिवार

सैकड़ों फोन कॉल्‍स
अधिकारियों के अनुसार, उन्हें पेड़ों, बिजली के खंभों के उखड़ने और होर्डिंग (सड़क किनारे लगे विज्ञापन) के गिरने की घटनाओं के संबंध में 152 फोन कॉल प्राप्त हुईं, जिनमें से 130 दिल्ली अग्निशमन विभाग (डीएफएस) को की गई थीं. उन्होंने कहा कि शहर में इमारतों और संरचनाओं के कुछ हिस्सों के ढहने के बारे में भी 55 फोन कॉल प्राप्त हुईं. अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा राष्ट्रीय राजधानी में तूफान के दौरान बिजली व्यवधान के संबंध में 202 फोन कॉल प्राप्त हुईं. बता दें कि खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाई अड्डे पर 9 उड़ानों का मार्ग बदल दिया गया था.

Tags: Delhi Weather Update, IMD forecast



Source link

Related posts

Money Laundering Case: ED Summons J’khand Minister Alamgir Alam for Questioning After Massive Cash Seizure

Ram

Gurugram Cyber Police Arrests 7 Thugs Including Minor by Using ‘Pratibimb’ Portal

Ram

क्‍या 4 जून को EVM के वोटों से होगा VVPAT पर्च‍ियों का म‍िलान? लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज की वोट‍िंग के बीच आएगा कोर्ट का ‘सुप्रीम’ फैसला

Ram

Leave a Comment