34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

दिल्ली से लेकर बिहार तक तेज हवाओं का बवंडर, इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट – News18 हिंदी


Aaj Ka Mausam: देश के कई हिस्सों में प्रचंड गर्मी के बीच बारिश ने राहत दी है. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने दिल्ली के कई हिस्सों में तबाही मचाने वाली भयानक धूल भरी आंधी के बाद भारी बारिश की भविष्यवाणी करते हुए पश्चिम बंगाल और जम्मू-कश्मीर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 12 मई के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. यहां हल्की बारिश, गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ आम तौर पर बादल छाए रहने का अनुमान लगाया गया है.

अन्य उत्तर-पश्चिमी राज्यों को ध्यान में रखते हुए, मौसम विभाग ने कहा है कि 13 मई तक हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में और 12 मई तक राजस्थान में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इसके अतिरिक्त, 14 मई तक गुजरात के तटीय क्षेत्रों में गर्म और आर्द्र मौसम की स्थिति बनी रहेगी.

पढ़ें- Chardham Yatra : यमुनोत्री धाम पैदल मार्ग में लगा जाम, हालात बेकाबू, श्रद्धालु भारी परेशान

इसके अलावा, IMD ने 16 मई तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. यहां इस मौसम की स्थिति के साथ गरज, बिजली और तेज़ हवाएं भी चलेंगी. बिहार, झारखंड और ओडिशा में आज गरज, बिजली और तेज़ हवाओं के साथ बारिश होने की उम्मीद है.

Weather Update: दिल्ली से लेकर बिहार तक तेज हवाओं का बवंडर, इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट

अगले 24 घंटे का मौसम
स्काईमेट वेदर के अनुसार अगले 24 घंटे के दौरान, पूर्वोत्तर भारत, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक के कुछ हिस्सों, केरल, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बिजली गिरने और तेज हवाएं (40-50 किमी प्रति घंटे) चलने की उम्मीद है. पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, दिल्ली और राजस्थान में छिटपुट हल्की बारिश और गरज के साथ छिटपुट धूल भरी आंधी, ओलावृष्टि संभव है.

Tags: Imd, Mausam News, Weather Update



Source link

Related posts

Kerala Lottery Result Today LIVE: Nirmal NR-373 WINNERS for March 29, 2024; First Prize Rs 70 Lakh!

Ram

Today the Battle is for Cultural Re-balancing: External Affairs Minister S Jaishankar

Ram

Diamonds Hidden in Noodle Packets, Gold Valued at Rs 6.46 Cr Seized at Mumbai Airport; 4 Held

Ram

Leave a Comment