43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

पीयूष गोयल – News18 हिंदी


नई दिल्ली. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार को कहा कि भाजपा के शासन में देश की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं. उन्होंने इस बात के लिए विपक्ष पर हमला बोला कि वह हमेशा यह कहती रहती है चीन ने भारत की जमीन ले ली. नेटवर्क18 समूह के प्रधान संपादक राहुल जोशी के साथ एक विशेष साक्षात्कार में, जब उनसे पूछा गया कि विपक्ष कहता है कि सरकार पाकिस्तान को अपनी ताकत दिखाती है, लेकिन जब चीन की बात आती है, तो आप कोई सीधा जवाब नहीं देते हैं. चीन ने हमारी ज़मीन ले ली और आप कुछ नहीं बोले…

इसके जवाब में उन्होंने कहा, “चीन ने हमारी जमीन बीजेपी के समय में नहीं, बल्कि कांग्रेस के समय में ली थी. कांग्रेस कटघरे में है. उनके कार्यकाल में युद्ध हारने के बाद हमने जो जमीन खोई उसका जवाब कांग्रेस को देना होगा. भाजपा और एनडीए शासन में भारत की सीमाएं सुरक्षित हैं. सशस्त्र एवं सुरक्षा बलों का मनोबल मजबूत है. अगर कोई हम पर हमला करने की कोशिश करता है तो वे कड़ा जवाब देते हैं.

गोयल ने आगे कहा, “आपको याद होगा कि कैसे पैंगोंग घाटी में हमारे जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था और एक भी व्यक्ति वहां से नहीं हिला. आज हमने उन्हें सर्वोत्तम सुविधाओं और उपकरणों से सुसज्जित किया है. कांग्रेस शासन के दौरान हमारे उपकरण या हमारी रक्षा विनिर्माण कमजोर हो गई थी. आज हमारी सेनाओं को एक नई ताकत मिली है.”

FIRST PUBLISHED : May 12, 2024, 20:31 IST



Source link

Related posts

‘Avoid Escalation, Exercise Restraint’: Jaishankar Discusses Middle East Tensions With Iranian, Israeli Counterparts

Ram

Explainer : आज खत्म हो रहा जेलेंस्की का टर्म, अब क्या होगा उनके देश में

Ram

14 लोगों की जान जाने के बाद जागी BMC… रेलवे को भेजा नोटिस, दिया यह सख्‍त आदेश

Ram

Leave a Comment