34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

मुंबई इंडियंस की मुट्ठी में था मैच… आखिरी 6 गेंद पर 22 साल के गेंदबाज ने कर दिया खेल, अकेले यूं पलट दी बाजी


हाइलाइट्स

हर्षित राणा ने आखिरी ओवर में 2 विकेट लिए मुंबई के मुंह से केकेआर ने छीन ली जीत

नई दिल्ली. कोलकाता नाइटराइडर्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है. केकेआर ने मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में 18 रन से हराकर 18 अंकों के साथ प्लेऑफ का टिकट कटाया. ईडन गार्डंस में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में केकेआर को जीत दिलाने में तेज गेंदबाज हर्षित राणा का अहम योगदान रहा जिन्होंने आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस की मुट्ठी से जीत छीन ली. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने वर्ल्ड क्लास बॉलर मिचेल स्टार्क को दरकिनार कर हर्षित राणा से आखिरी ओवर में दांव खेला जो सही साबित हुआ. हर्षित अपने कप्तान के भरोसे पर खरा उतरने में सफल रहे. उन्होंने दबाव भरे क्षण में बेहतरीन गेंदबाजी कर अकेले मैच का रिजल्ट अपनी ओर पलट दिया.

मुंबई इंडियंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन की दरकार थी. केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आखिरी ओवर यानी 16वां ओवर हर्षित राणा (Harshit Rana) से कराने का फैसला लिया. क्रीज पर नमन धीर और अंशुल कंबोज थे. हर्षित ने पहली गेंद पर नमन धीर को रिंकू सिंह के हाथों कैच कराकर मुंबई को तगड़ा झटका दिया. नमन 6 गेंदों पर 17 रन बनाकर आउट हुए. दूसरी गेंद पर अंशुल कंबोज ने एक रन लेकर सेट बल्लेबाज तिलक वर्मा को स्ट्राइक दिया. तिसरी गेंद पर हर्षित ने तिलक को फिलिप साल्ट के हाथों कैच करा दिया. चौथी गेंद पर नए बल्लेबाज पीयूष चावला ने कोई रन नहीं लिया. पांचवीं गेंद पर पीयूष ने रन लेकर अंशुल को स्ट्राइक दिया. छठी और आखिरी गेंद पर अंशुल ने एक रन लिया. इस तरह मुंबई की टीम केकेआर की ओर से रखे गए 158 रन के लक्ष्य से 18 रन पीछे रह गई.

ऋषभ पंत नहीं तो कौन? करो- मरो मैच में आरसीबी के खिलाफ कौन करेगा दिल्ली की कप्तानी, कोच ने नए कैप्टन का किया ऐलान

केकेआर लगातार दो सीजन सातवें नंबर पर रही
कोलकाता नाइटराइडर्स पिछले 2 सीजन से सातवें स्थान पर रही थी. केकेआर ने 2022 और 2023 में प्वॉइंट टेबल में सातवें नंबर पर रहकर फिनिश किया. लेकिन 2024 में यह टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन गई. केकेआर के लिए बल्लेबाजी में जहां ओपनर फिल साल्ट और सुनील नारायण पूरे टूर्नामेंट में छाए रहे वहीं बॉलिंग में वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा, सुनील नारायण, आंद्रे रसल, मिचेल स्टार्क और वैभव अरोड़ा ने धमाल मचाया.

श्रेयस अय्यर ने कप्तानी में किया कमाल
अपनी कप्तानी में श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल तक का सफर तय करा चुके हैं. वह दिल्ली को फाइनल में पहुंचाने वाले टीम के पहले कप्तान थे. दिल्ली के बाद वह कोलकाता को भी प्लेऑफ का टिकट दिला चुके हैं. पिछले दो सीजन जिस तरह से मुश्किल भरे रहे, उससे उबरकर श्रेयस ने शानदार लीडरशिप दिखाई है.

Tags: IPL 2024, KKR vs MI, Kolkata Knight Riders, Shreyas iyer



Source link

Related posts

IPL प्लेऑफ की पहली टीम पक्की, अब सिर्फ 3 जगह खाली, 2 टीमों की दावेदारी मजबूत, किसे मिलेगी आखिरी सीट

Ram

सिर पर साफा और गले में मोतियों की माला… दूल्हा बनकर लड़का पहुंचा मैच देखने, लड़की बोली- फुल सपोर्ट दीपक भैया

Ram

VIDEO: ये वर्ल्ड कप खेलने जा रहे हैं या… लोग यूं खींच रहे टांग

Ram

Leave a Comment