34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

मुंबई के खिलाफ 212 की स्ट्राइक रेट से ठोके रन, KKR के बैटर पर लगा जुर्माना, जान लीजिए वजह


कोलकाता. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में नए मेंटोर गौतम गंभीर की योजना से खेल रही कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने धमाकेदार खेल दिखाते हुए प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली है. केकेआर इस सीजन प्लेऑफ में जगह बनाने वाली पहली टीम बन गई है. शनिवार को खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम ने 18 रन से जीत दर्ज की. मैच के बाद एक तरफ जहां टीम को खुशी का जश्न मनाने का मौका मिला वहीं एक खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने जुर्माना ठोक दिया.

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर रमनदीप सिंह पर बीसीसीआई ने एक्शन लेते हुए जुर्माना लगाया. मुंबई इंडियंस के खिलाफ शनिवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच के दौरान उनको आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. मैच के दौरान आखिर में बल्लेबाजी करने उतरे रमनदीप ने 8 बॉल पर 212 की स्ट्राइक रेट से 1 चौका और 1 छक्का लगाते हुए 17 रन बनाए थे.

इस 27 वर्ष के खिलाड़ी ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल एक का अपराध किया। उन्होंने अपना अपराध और मैच रेफरी की सजा स्वीकार कर ली है. आचार संहिता के लेवल एक के उल्लंघन पर मैच रेफरी का फैसला अंतिम और बाध्यकारी होता है. केकेआर ने बारिश से प्रभावित इस मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई. रमनदीप ने इस मैच में आठ गेंद पर 17 रन बनाए.

इस वक्त अंक तालिका में कोलकाता की टीम 18 अंक लेकर सबसे उपर पहले नंबर पर है. इसके बाद 16 अंक हासिल करने वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम है. तीसरे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम है. इस टीम के पास 14 अंक हैं. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम नजर आती है. इन तीनों ही टीम के पास 12-12 अंक हैं.  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10 अंकों के साथ 7वें नंबर पर है.  इतने ही अंकों के साथ गुजरात टाइटंस आठवें नंबर पर है. मुंबई और पंजाब की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर है.

FIRST PUBLISHED : May 12, 2024, 13:39 IST



Source link

Related posts

एंटी करप्शन कोड में धरा गया विकेटकीपर-बैटर, आईसीसी ने लगाया 5 साल का बैन, खेल चुका है वनडे-टेस्ट-टी20 मैच

Ram

59 ओवर का स्पेल, भारतीय बॉलर के नाम है टेस्‍ट में नॉनस्‍टाप गेंदबाजी का रिकॉर्ड, वनडे में लगातार 3 बार लिए 4 विकेट

Ram

IPL का नया स्टार, भारत का अकेला क्रिकेटर, जिसने List A मैच में 150+ रन बनाने के बाद झटके 5 विकेट, गुजरात नहीं भूलेगा नाम

Ram

Leave a Comment