43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

विराट कोहली ने मैदान पर उतरते बना दिया कीर्तिमान, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी


नई दिल्ली. आईपीएल के 62वें मैच में विराट कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया. विराट आईपीएल में किसी एक टीम की ओर से 250 मैच खेलने वाले पहले क्रिकेटर बन गए हैं. उन्होंने यह उपलब्धि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच में हासिल की. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में उतरते ही विराट ने यह बड़ा कीर्तिमान अपने नाम कर लिया. विराट इस समय आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. आईपीएल के इस सीजन कोहली 600 से ज्यादा रन बना चुके हैं. आरसीबी अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है.

आईपीएल की शुरुआत साल 2008 से हुई. विराट कोहली (Virat Kohli) आईपीएल के पहले एडिशन से आरसीबी की ओर से खेलते रहे हैं. वह आईपीएल में 250 मैच खेलने वाले ओवरऑल चौथे प्लेयर बन गए हैं. विराट से पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आईपीएल में 263 मैच खेल चुके हैं. धोनी के बाद रोहित शर्मा का नंबर आता है. मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित आईपीएल में 256 मैच खेल चुके हैं जबकि आरसीबी के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक 255 आईपीएल मैच खेलकर तीसरे नंबर पर हैं.

विराट कोहली ने आरसीबी की ओर से 250 आईपीएल मैचों में 7906 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक और 55 अर्धशतक शामिल है. विराट ने आईपीएल में 131.68 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 38.75 रहा है. आईपीएल के मौजूदा सीजन में कोहली 13 मैचों में सर्वाधिक 643 रन बना चुके हैं जिसमें 1 सेंचुरी और 5 हाफ सेंचुरी शामिल है. कोहली को दिल्ली के खिलाफ मैच में ईशांत  शर्मा ने आउट किया. ईशांत ने कोहली को 27 रन के निजी स्कोर पर विकेटकीपर अभिषेक पोरेल के हाथों कैच कराया.

FIRST PUBLISHED : May 12, 2024, 20:22 IST



Source link

Related posts

विराट कोहली का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बड़ा रिकॉर्ड कर रहा इंतजार, ये कारनामा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर

Ram

पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड ने मारा यूटर्न, पहले छीनी कप्तानी, अब दोबारा सौंप रहा कमान, अफरीदी से मोहभंग

Ram

यश ठाकुर के ‘पंच’ से सहमे गुजरात के ‘टाइटंस’, पहली बार विरोधियों को चटाई धूल, दर्ज की तीसरी जीत

Ram

Leave a Comment