43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
मनोरंजन

साल 1999 की ब्लॉकबस्टर, आमिर खान को 25 साल बाद भी 1 चीज को लेकर मलाल, आज भी करना चाहते हैं सुधार


मुंबई. साल 1999 में आई ‘सरफरोश’ को ऑडियंस आज भी आमिर खान की बेहतरीन फिल्मों में से एक मानती है. हाल में फिल्म को 25 साल पूरे हुए और इस मौके पर मुंबई में इस एक्शन थ्रिलर फिल्म की एक स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई. इस दौरान आमिर खान फिल्म के अन्य कलाकारों-सोनाली बेंद्रे और नसीरुद्दीन शाह के साथ मौजूद थे. इवेंट के दौरान, आमिर इस बात पर चर्चा कर रहे थे कि एक पुलिस अधिकारी का उनका रोल फिल्मों में दिखाई जाने वाले नियमित पुलिस भूमिकाओं से कितना अलग था. उन्होंने ये भी बताया कि इस किरदार को निभाने का आज भी पछतावा है.

बातचीत के दौरान आमिर ने कहा, ”दरअसल, यह मेनस्ट्रीम सिनेमा के लिए सच हो सकता है. जैसे गोविंद निहलानी जी की बनाई फिल्म ‘अर्धसत्य’. वह एक बेहतरीन पुलिस फिल्म थी. लेकिन मुख्य धारा के सिनेमा में हमें आम तौर पर सरफरोश जैसी फिल्म देखने को नहीं मिलती है.” आमिर ने आगे कहा कि उन्होंने जो किरदार निभाया वह इंडस्ट्री में देखे जाने वाले किरदारों से काफी अलग था.

आमिर खान ने की अपनी हिट फिल्म के अलगे पार्ट की घोषणा, सोनाली बेंद्रे भी आएंगी नजर, पढ़ें पूरी डिटेल्स

आमिर खान ने कहा, “यह फिल्म की खूबियों में से एक है. जब भी मैं किसी पुलिस कांस्टेबल से मिलता हूं तो वे हमेशा कहते हैं कि उन्हें यह फिल्म कितनी पसंद है. यह कितना रियल लगता है. स्क्रिप्ट और निर्देशक के रूप में जॉन मैथ्यू मैथन का कमाल है. उन्होंने जितना हो सका इसे रियल बनाए रखा और जो अभी भी इसे रोमांचकारी बनाए हुए है.”

आमिर खान ने जताया अफसोस

इसके बाद आमिर ने कहा कि उन्हें इस किरदार को लेकर अब भी पछतावा है. उन्होंने कहा, “फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं एक बात को लेकर बहुत परेशान था. उस समय मेरी कुछ फिल्में लगातार चल रही थीं. तो मैं अपने बाल छोटे नहीं कर पाया जितने मुझे छोटे करने थे. तो वो बात मुझे इतनी डिस्टर्ब करती थी.”

आमिर खान खुद से करते हैं ये सवाल

आमिर खान ने आगे कहा, “आज भी जब मैं अपनी फिल्म देखता हूं तो मुझे लगता है कि, ‘यार, ये सीन दोबारा नहीं कर सकते?’ सौभाग्य से मुझे सादे कपड़ों में रहना था, इसलिए हां हमने इसे करने की कोशिश की.” बता दें, ‘सरफरोश में आमिर खान ने लीड रोल निभाया, जबकि सोनाली बेंद्रे उनके अपॉजिट थीं. वहीं, नसीरुद्दीन शाह विलेन बने थे. सरफरोश को बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड मिला था.

Tags: Aamir khan, Naseeruddin Shah



Source link

Related posts

इंडस्ट्री के पॉपुलर स्टार, 69 में जिनका वर्कआउट वीडियो देख फैंस हुए हैरान, बोले- ‘उम्र सिर्फ…’

Ram

12 करोड़ या 12 लाख..? रणबीर कपूर ने जूता चुराई में सालियों को कितनी रकम दी? सच कर देगा हैरान

Ram

फेमस क्रिकेटर से हुई थी इस हीरोइन की सगाई, 12 साल बड़े हीरो के लिए तोड़ दी, फिर धर्म बना दीवार, नहीं मिला प्यार

Ram

Leave a Comment