34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

सीएसके की चेपॉक में 50वीं जीत… प्लेऑफ की ओर बढ़ाए एक और कदम, हैदराबाद को हटाकर तीसरे नंबर पर किया कब्जा


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 प्लेऑफ की रेस रोमांचक होती जा रही है. इस सीजन 61 मैच खेले जा चुके हैं लेकिन अभी तक सिर्फ एक टीम प्लेऑफ में एंट्री करने में सफल रही है. सीएसके ने राजस्थान को हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें जिंदा रखी है. चेन्नई ने अपने घर चेपॉक में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स को 5 विकेट से हराया. चेपॉक के मैदान पर सीएसके की यह 50वीं जीत है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने 13 मैच खेले हैं जिसमें उसे 7 में जीत मिली है जबकि 6 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है. 14 अंकों के साथ चेन्नई चौथे से तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. सनराइजर्स हैदराबाद आज बिना कोई मैच खेले अंक तालिका में तीसरे से चौथे नंबर पर लुढ़क गई. सीएसके अपना बाकी बचा एक मुकाबला जीतकर 16 अंकों के साथ प्लेऑफ की दावेदारी ठोक सकता है.

चेन्नई सुपरकिंग्स की राजस्थान रॉयल्स (CSK vs RR) पर जीत के बाद नेटरनरेट प्लस में हो गया है. सीएसके का नेटरनरेट 0.528 वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के भी 14 अंक हैं लेकिन नेटरनरेट (0.406) के आधार पर वह चौथे नंबर पर लुढ़क गई. कोलकाता नाइटराइडर्स 18 अंकों के साथ प्लेऑफ में पहुंच चुकी है जबकि उसे अभी दो मैच और खेलने हैं. राजस्थान रॉयल्स 12 मैचों में 16 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान है.

3 भारतीय क्रिकेटर… जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साबित हो सकते हैं गेम चेंजर, एक जड़ चुका है शतक

पेस और स्मार्टनेस का कॉकटेल… आईपीएल 2024 में गेंद नहीं आग का गोला फेंक रहा 22 वर्षीय युवा पेसर, दहशत में बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स की ओर से रखे गए 142 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके ने 18.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाकर मैच जीत लिया. सीएसके की ओर से कप्तान रितुराज गायकवाड़ ने 41 गेंदों परी 42 रन बनाए. डेरिल मिचेल 22 रन बनाकर पवेलियन लौटे. समीर रिज्वी 8 गेंदों पर 15 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले तेज गेंदबाज सिमरजीत सिंह (26/3) के आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और सीएसके की अनुशासित गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स की टीम धीमी पिच पर 5 विकेट पर 141 रन का स्कोर ही बना सकी. राजस्थान रॉयल्स के लिए फॉर्म में चल रहे रियान पराग धीमे विकेट पर 35 गेंद में नाबाद 47 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. सीएसके ने सत्र का 11वां टॉस गंवाया. किसी भी टीम का एक चरण में यह सबसे ज्यादा टॉस गंवाने का रिकॉर्ड है.

Tags: Chennai super kings, Csk, IPL 2024, IPL Playoff



Source link

Related posts

पाकिस्तान टीम पर भड़के रमीज राजा, कहा- रात भर में वॉर्नर-रोहित की तरह नहीं…

Ram

IPL 2024 में रिकॉर्ड तोड़ रही टीम का अचानक हुआ बुरा हाल, पकड़ी गई सबसे बड़ी कमजोरी, मिल रही हार पर हार

Ram

टीम इंडिया के टॉप-3 कौन… टी20 वर्ल्ड कप जिताने वाले क्रिकेटर ने चुनी टीम, कहा- विराट पर सवाल नहीं…

Ram

Leave a Comment