44.5 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

13 मैचों में छठी जीत… आरसीबी ने घर में किया दिल्ली का शिकार, प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार – News18 हिंदी


हाइलाइट्स

आरसीबी ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 187 रन बनाए दिल्ली कैपिटल्स ने 4 ओवर में टॉप के 4 विकेट गंवा दिए आरसीबी ने लगातार 5वां मुकाबला अपने नाम किया

नई दिल्ली. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रन से हराकर आईपीएल 2024 में अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जीवित रखा है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में आरसीबी ने 187 रनों के अपने स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया. आरसीबी की 13 मैचों में यह छठी जीत है. इस जीत से आरसीबी के प्लेऑफ में पहुंचने के लगभग 35 प्रतिशत चांस बढ़ गए हैं. वहीं दिल्ली की तेरह मैचों में यह सातवीं हार है. दिल्ली कैपिटल्स के 12 अंक हैं. आरसीबी को लीग स्टेज में एक और मैच खेलना है. वह अपना आखिरी मुकाबला जीतकर 14 अंक तक पहुंच सकती है. आरसीबी की लगातार यह पांचवीं जीत है. इस जीत से आरसीबी पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. आरसीबी की जीत से उसके प्लेऑफ में पहुंचने के लगभग 35 प्रतिशत चांस बढ़ गए हैं.

आरसीबी की ओर से 188 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स (RCB vs DC) की टीम 19.1 ओवर में 140 रन पर ढेर हो गई. दिल्ली की ओर से पारी की शुरुआत डेविड वॉर्नर और जेक फ्रेजर मैकगर्क ने की. वॉर्नर एक रन बनाकर आउट हुए वहीं मैकगर्क 21 रन के निजी स्कोर पर रनआउट हो गए. दिल्ली ने अपने 4 विकेट 30 के कुल स्कोर पर गंवा दिए थे. अभिषेक पोरेल 2 रन जबकि कुमार कुशाग्र 2 रन बनाकर आउट हुए. शाई होप 29 रन बनाकर आउट हुए वहीं ट्रिस्टन स्टब्स 3 रन बनाकर रनआउट हो गए. कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल ने अर्धशतक जरूर जड़ा लेकिन वह अपनी टीम को मझधार में छोड़कर चले गए. अक्षर ने 39 गेंदों पर 57 रन की पारी खेली.

VIDEO: 16 साल के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, गेंदबाज ने अपने जिगरी दोस्त को किया आउट, विराट कोहली को कोहनी भी दे मारी

विराट कोहली ने मैदान पर उतरते बना दिया कीर्तिमान, आईपीएल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

virat kohli, rajat patidar, rcb vs dc, mohammed siraj, royal challengers bengaluru, Jake Fraser-McGurk, Shai Hope, axar patel, rcb playoffs scenario, delhi capitals playoffs scenario, virat kohli vs delhi capitals

आईपीएल प्वॉइंट टेबल

पाटीदार का पचासा, आरसीबी ने 9 विकेट पर 187 रन बनाए
इससे पहले, रजत पाटीदार के अर्धशतक से आरसीबी ने 9 विकेट पर 187 रन बनाए. पाटीदार ने 32 गेंद में तीन छक्कों और तीन चौकों से 52 रन की पारी खेलने के अलावा विल जैक्स (29 गेंद में 41 रन, तीन चौके, दो छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी भी की. कैमरन ग्रीन ने अंत में 24 गेंद में नाबाद 32 रन बनाए. दिल्ली की ओर से रसिख सलाम (23/2) और खलील अहमद (31/1) ने दो-दो विकेट चटकाए. इशांत शर्मा, मुकेश शर्मा और कुलदीप यादव ने एक-एक विकेट चटकाया.

36 के स्कोर पर आरसीबी ने विराट- डुप्लेसी के विकेट गंवाए
दिल्ली के कार्यवाहक कप्तान अक्षर पटेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. आरसीबी ने चौथे ओवर में 36 रन के स्कोर तक ही दोनों सलामी बल्लेबाजों कप्तान फाफ डु प्लेसी (06) और विराट कोहली (27) के विकेट गंवा दिए. डु प्लेसी ने तीसरे ओवर में मुकेश कुमार की गेंद पर जेक फ्रेजर-मैकगर्क को कैच थमाया. कोहली ने इशांत शर्मा पर दो छक्के जड़े लेकिन इस तेज गेंदबाज की गेंद पर विकेटकीपर अभिषेक पोरेल को कैच दे बैठे. पाटीदार ने आते ही मुकेश पर तीन चौके मारे जबकि अक्षर का स्वागत छक्के के साथ किया.

आरसीबी ने पावरप्ले में 2 विकेट पर 61 रन बनाए
आरसीबी ने पावर प्ले में दो विकेट पर 61 रन बनाए. पाटीदार ने कुलदीप यादव पर भी छक्का जड़ा जबकि विल जैक्स ने भी बाएं हाथ के इस स्पिनर की गेंद को दर्शकों के बीच पहुंचाया. जैक्स ने कुलदीप पर एक और छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर अक्षर ने उनका कैच छोड़ दिया. इसी ओवर में पाटीदार भी 42 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब लॉन्ग ऑन पर शाई होप ने कैच टपका दिया. आरसीबी के रनों का शतक 10वें ओवर में पूरा हुआ।

पाटीदार ने 29 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया
पाटीदार ने खलील की गेंद पर एक रन के साथ 29 गेंद में अर्धशतक पूरा किया लेकिन अगले ओवर में रसिख सलाम की गेंद पर अक्षर को कैच दे बैठे. जैक्स भी इसके बाद कुलदीप की गेंद पर अक्षर को कैच थमा गए. कैमरन ग्रीन ने कुलदीप पर लगातार दो छक्के मारे जबकि महिपाल लोमरोर (13) ने भी इस स्पिनर पर छक्का जड़ा लेकिन इसके बावजूद आरसीबी की टीम अंतिम 10 ओवर में सात विकेट पर 77 रन ही बना सकी.

Tags: DC, IPL 2024, Mohammed siraj, Rcb, Virat Kohli



Source link

Related posts

लखनऊ सुपरजायंट्स ने जीत से ली विदाई, मुंबई इंडियंस की 10वीं हार,

Ram

IPL 2024: आपको तो इंडिया का डिफेंस मिनिस्टर होना चाहिए… फ्रेंचाइजी ने कप्तान का उड़ाया मजाक या की तारीफ? VIDEO

Ram

IPL 2024: गायकवाड़ ने खोला स्टार खिलाड़ी के कॉन्फिडेंस का राज, कहा- माही भाई और मैनेजमेंट ने…

Ram

Leave a Comment