34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

3 भारतीय क्रिकेटर… जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साबित हो सकते हैं गेम चेंजर, एक जड़ चुका है शतक


हाइलाइट्स

हार्दिक पंड्या गेंदबाज और बल्लेबाजी में ढा सकते हैं कहर यशस्वी जायसवाल टी20 इंटरनेशनल में जड़ चुके हैं शतक

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो चुका है. 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड में कई प्लेयर्स ऐसे हैं जो अकेले अपने दम पर गेंदबाजी या बल्लेबाजी की बदौलत मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने का माद्दा रखते हैं. क्रिकेट के सबसे छेाटे फॉर्मेट में एक्स फैक्टर वाले खिलाड़ियों का रोल अहम होता है. ऐसे खिलाड़ियों के होने से टीम के जीतने के मौके बढ़ जाते हैं. भारतीय टीम में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या, युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल और अनुभवी विकेटकीपर ऋषभ पंत उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं अकेले अपने दम पर बाजी पलट सकते हैं. भारतीय टीम को टी20 विश्व कप ट्रॉफी का 17 साल से इंतजार है. भारत ने साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता था.

अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन जब पंड्या बल्ले और गेंद से हल्ला बोलते हैं तो वह पल देखने लायक होता है. पंड्या को टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) में टीम इंडिया का उप कप्तान बनाया गया है. वह अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को संतुलन प्रदान करते हैं. पंड्या ने भारत की ओर से 92 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1348 रन बनाने के साथ साथ अपनी मीडियम पेस गेंदबाजी से 73 विकेट चटकाए हैं. एक बार यदि पंड्या ने लय हासिल कर ली तो फिर विपक्षी टीमों को उन्हें रोकना मुश्किल हो जाएगा.

पेस और स्मार्टनेस का कॉकटेल… आईपीएल 2024 में गेंद नहीं आग का गोला फेंक रहा 22 वर्षीय युवा पेसर, दहशत में बल्लेबाज

सिर्फ 3-4 खिलाड़ियों ने खाना खाया… मैं कल रात सो नहीं सका.. उप कप्तान ने प्लेऑफ में पहुंचने के बाद ड्रेसिंग रूम का खोला राज

ऋषभ पंत एक्स फैक्टर लेकर आते हैं
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) लंबे समय बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं. रोड एक्सीडेंट के बाद पंत ने 15 महीने बाद आईपीएल में वापसी की है. उन्होंने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम पंत को पिछले कुछ समय से काफी मिस कर रही थी. पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक्स फैक्टर लेकर आते हैं. वह विकेट के पीछे बेहतर प्रदर्शन के साथ साथ तेजतर्रार बल्लेबाजी करते हैं. वह अपनी उपयोगिता को पहले साबित कर चुके हैं. टी20 विश्व कप में टीम इंडिया को पंत से काफी उम्मीदें हैं. अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच नवंबर 2022 को खेलने वाले पंत को 66 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव है. वह 3 अर्धशतक के साथ 987 रन बना चुके हैं.

यशस्वी जायसवाल टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ चुके हैं
22 वर्षीय ओपनर यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) पहली बार टी20 विश्व कप खेलने जाएंगे. यशस्वी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के बाद से तीनों फॉर्मेट में बहुत कम समय में ही खुद को साबित किया है. वह एक विस्फोटक ओपनर हैं जो रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया को विश्व कप में धमाकेदार शुरुआत दिलाएंगे. बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी 17 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1 शतक और 4 अर्धशतक के साथ 502 रन बना चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल मैचों में यशस्वी का बेस्ट स्कोर 100 रन है.

Tags: Hardik Pandya, Rishabh Pant, T20 World Cup, Team india, Yashasvi Jaiswal



Source link

Related posts

मेरे भाई, तुम पर नाज है… शुक्रिया लीजेंड.. भारतीय कप्तान ने फुटबॉल को कहा अलविदा, कोहली ने दोस्त के लिए लिखा प्यारा मैसेज

Ram

‘इतने साल खेलने के बाद मुझे…’ भावुक होकर रोहित शर्मा बोले- हम खुद कसूरवार हैं

Ram

करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं यशस्वी जायसवाल, जानें कहां से होती है इतनी कमाई, मुंबई में खरीदा है महंगा घर

Ram

Leave a Comment