40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL: चेन्नई ने बढ़ाया राजस्थान का इंतजार, लो स्कोरिंग मैच में RR को हराया, गायकवाड़ ने खेली कप्तानी पारी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 का 61वां मुकाबला आज चेपॉक में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (Chennai Super kings vs Rajasthan Royals) के बीच खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 विकेट से शानदार जीत दर्ज की. राजस्थान ने इस मुकाबले में चॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो उनपर ही भारी पड़ गया. पहले बैटिंग करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में रन ही बना सकी. चेन्नई ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 18.2  ओवर में ही जीत हासिल कर ली.

राजस्थान के लिए ओपनिंग करने उतरे यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर सके. जायसवाल 21 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हो गए तो वहीं, बटलर ने 21 रन बनाए. तीसरे नंबर पर आए संजू सैमसन ने 15 रन बनाए. रियान पराग ने टीम के लिए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 47 रन की पारी खेली. ध्रुव जुरेल ने 18 गेंदों में 28 रन बनाए. इस तरह राजस्थान ने 20 ओवर में कुल 141 रन बनाए. सीएसके के लिए सिमरजीत सिंह ने शानदरा गेंदबाजी करते हुए कुल 3 विकेट लिए.

‘रोहित-सूर्या महान खिलाड़ी हैं लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि…’ वीरेंद्र सहवाग ने निकाली भड़ास

सिमरजीत ने जायसवाल, जोस बटलर और संजू सैमसन का विकेट चटकाया. इसके अलावा तुषार देशपांडे ने भी 2 विकेट लिए. उन्होंने ध्रुव जुरेल और शुभम दुबे को आउट किया. अब चेज करने की बारी चेन्नई सुपर किंग्स की आई. सीएसके की ओर से ओपनिंग करने आए रचिन रवींद्र शानदार लय में दिखाई दे रहे थे. लेकिन वह 18 गेंदों में 27 रन बनाकर ही आउट हो गए. ऋतुराज गायकवाड़ ने कप्तानी पारी खेलते हुए  42 रन की पारी खेली. उन्होंने एक तरफ से मोर्चा संभाले रखा. तीसरे नंबर पर आए डेरिल मिचेल चहल के हाथों एलबीडब्लयू हो गए. वह 13 गेंद में 22 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा कुछ खास कमाल नहीं कर सके. समीर रिजवी ने 15 रन बनाए.

इस जीत के साथ चेन्नई सुपर किंग्से ने टूर्नामेंट में 14 अंक हासिल कर लिए हैं. चेन्नई अब 14 अंक के साथ तीसरे नंबर पर आ गई है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स को हार के बाद भी कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है. वे अब भी 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं. चेन्नई का अगला मुकाबला आरसीबी के खिलाफ है अगर वे ये मैच जीतेंगे तो उनके क्वालीफाई करने की संभावना लगभग बढ़ जाएगी. अगर वे हारते हैं तो उन्हें दूसरे टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.

Tags: Chennai super kings, CSK vs RR, IPL 2024



Source link

Related posts

LSG के सामने CSK की चुनौती, कैसा है हेड टू हेड रिकॉर्ड, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI – News18 हिंदी

Ram

बाबर आजम को दोबारा कप्तान बनाए जाने से खुश नहीं शाहिद अफरीदी, इस खिलाड़ी को बनाना चाहते थे कैप्टन

Ram

दिल्ली कैपिटल्स अब भी कर सकती है प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई, करना होगा ये काम, समझे पूरा समीकरण – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment