43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL प्लेऑफ की पहली टीम पक्की, अब सिर्फ 3 जगह खाली, 2 टीमों की दावेदारी मजबूत, किसे मिलेगी आखिरी सीट


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को अपनी पहली प्लेऑफ की टीम मिल चुकी है. शनिवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस पर जीत दर्ज कर कोलकाता नाइटराइडर्स ने यह कामयाबी हासिल की. सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचने वाली टीम पर फैसला होने के बाद अब नजर बाकी की तीन जगह पर है. इसमें भी दूसरी और तीसरी टीम लगभग पक्की नजर आ रही है. आखिरी सीट किसे मिलेगी इसको लेकर तगड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है.

इस सीजन में नए कप्तान हार्दिक पंड्या की कप्तानी में खेलने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम बुरी तरह से फ्लॉप रही है. अंक तालिका में 9वें नंबर पर काबिज मुंबई को टूर्नामेंट में 9वीं हार का सामना करना पड़ा. कोलकाता नाइटराइडर्स ने बारिश से बाधित 16-16 ओवर के खेले गए मुकाबले में 18 रन से हराया. इस जीत को दर्ज करने के साथ ही श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम ने प्लेऑफ में शान से कदम रखा.

2 टीमों की दावेदारी मजबूत
इस वक्त अंक तालिका पर नजर डाले तो कोलकाता 18 अंक हासिल करके प्लेऑफ का टिकट पक्का कर चुकी है. दूसरे स्थान पर लगातार बनी हुई राजस्थान रॉयल्स के पास 16 अंक हैं और उसकी पहुंचना भी लगभग तय है. तीसरे नंबर की तीन सनराइजर्स हैदराबाद ने कुल 14 अंक हासिल किए हैं और उसे अभी 2 मैच और खेलना बाकी है. लिहाजा टीम एक मैच जीतकर भी अगले दौर में पहुंच सकती है.

1 सीट के लिए असली टक्कर
प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीन टीमें तो तय मानी जा रही है. असली टक्कर उस आखिरी सीट को लेकर देखने को मिलेगी. इसमें चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के साथ लखनऊ सुपर जायंट्स रेस में है. तीनों ही टीमों ने 12-12 मुकाबले खेले हैं और इतने ही अंक भी हासिल किए हैं. जिसे भी 14 या इससे ज्यादा अंक मिलेंगे वो प्लेऑफ में जगह बनाएगी. अगर 14 अंकों पर तीनों ही टीम अटक जाती है तो फिर फैसला नेट रन रेट से तय किया जाएगा जिसमें इस वक्त चेन्नई की टीम आगे चल रही है.

Tags: Chennai super kings, IPL 2024, IPL Playoff, Kolkata Knight Riders, Rajasthan Royals, Sunrisers Hyderabad



Source link

Related posts

IPL 2024: तीन सीजन से रनों का अंबार लगा रहा यह बैटर,इस बार ऑरेंज कैप के दावेदारों में शामिल

Ram

पंजाब किंग्स के क्रिकेटर ने कोच पर लगाया इल्जाम, कहा- मैं डिप्रेशन में… अच्छा परफॉर्म करने के बाद भी…

Ram

‘मेरे पास माही भाई थे तो कोई प्रेशर…’ RCB को हराने के बाद बोले ऋतुराज गायकवाड़

Ram

Leave a Comment