34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: केकेआर ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया, प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली बनी पहली टीम


कोलकाता. कोलकाता नाइट राइडर्स ने शनिवार को यहां के खिलाफ बारिश से प्रभावित आईपीएल मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हरा दिया. केकेआर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 157 रन बनाए. जवाब में मुंबई इंडियन 139 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही केकेआर IPL2024 में प्लेऑफ में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई.

केकेआर की ओर से वेंकटेश अय्यर 42 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. नितीश राणा ने 33 रन, आंद्रे रसेल ने 24 और रिंकू सिंह ने 20 रन का योगदान दिया. जसप्रीत बुमराह और पीयूष चावला ने दो दो विकेट लिए.

कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स में बारिश से गीली आउटफील्ड के कारण टॉस में काफी विलंब हुआ. बाद में यह मैच 16-16 ओवर का हो गया था.

मुंबई इंडियंस की ओर से ईशान किशन ने सबसे ज्यादा 40 रन बनाए. रोहित शर्मा (19 रन) और सूर्यकुमार यादव (11 रन) का प्रदर्शन उम्मीद के अनुरूप नहीं रहा. मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 4 गेंदों में सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए.

जीत के बाद केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि गेम से पहले ही हमें साफ नजर आने लगा था कि हम प्लेऑफ में पहुंच रहे हैं. मेरा मानना है कि जो भी बहुत अच्छा प्रदर्शन करती है, निश्चित रूप से उसे बहुत अच्छे मौके जीत के लिए मिलते हैं. पहले 6 ओवर तक हमने रन लुटाए लेकिन फिर हमने जबर्दस्त वापसी की. मौसम खराब था लेकिन हम मैच जीते, यह बहुत बात ज्यादा महत्वपूर्ण है.’

Tags: IPL 2024, Ipl KKR vs MI



Source link

Related posts

महेंद्र सिंह धोनी के छक्के रोहित शर्मा के तूफानी शतक पर भारी, मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स ने दी मात – News18 हिंदी

Ram

लखनऊ में धोनी को देखने के लिए बेताब नजर आए फैंस, होटल के आगे लगी भीड़ – News18 हिंदी

Ram

RCB के खिलाफ बड़े बदलाव के साथ उतरेगी राजस्थान रॉयल्स, महिलाओं से है खास कनेक्शन

Ram

Leave a Comment