43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: प्लेऑफ में KKR की जगह पक्की होते ही श्रेयस अय्यर बोले, ‘अब हम किसी भी…’


कोलकाता. कोलकाता नाइट राइडर्स ने स्पिनर सुनील नारायण और वरुण चक्रवर्ती की जोड़ी के दमदार प्रदर्शब की बदौलत शनिवार को बारिश से बाधित आईपीएल मैच में तेज शुरुआत करने वाली मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली. मुंबई इंडियंस की अनुशासित गेंदबाजी के सामने केकेआर ने वेंकटेश अय्यर की 21 गेंद में 42 रन की पारी से सात विकेट पर 157 रन बनाए. प्लेऑफ की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी पांच बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस जवाब में आठ विकेट पर 139 रन ही बना सकी. एक समय मुंबई इंडियंस ने 6.4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 65 रन बना लिए थे लेकिन केकेआर के स्टार स्पिनर नारायण ने ईशान किशन का विकेट लेकर बड़ा झटका दिया. ईशान ने 22 गेंदों में 40 रन की विस्फोटक पारी खेली.

वरुण चक्रवर्ती ने 17 रन देकर दो और रसेल 34 रन देकर दो विकेट हासिल किए. इससे केकेआर ने मुंबई इंडियंस की आधी टीम को 13वें ओवर के अंदर पवेलियन लौटा दिया और 16 ओवर तक आठ विकेट पर 139 रन ही बनाने दिए. हर्षित राणा ने 34 रन देकर दो विकेट लिए जबकि नारायण ने 21 रन देकर किशन का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया.

केकेआर ने अंतिम चार में अपनी जगह कर ली पक्की
इस तरह दो बार की विजेता केकेआर ने दो मैच रहते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली. टीम ने 18 अंक से 10 टीम की तालिका में शीर्ष पर अपना स्थान मजबूत किया. 2021 के बाद यह पहली बार है जब केकेआर ने प्लेऑफ में जगह बनाई है. केकेआर अब शीर्ष दो में रहने की कोशिश करेगी. सोमवार को उसका मुकाबला गुजरात टाइटन्स और 19 मई को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा.

मुंबई की यह 13 मैच में नौवीं हार
इधर, मुंबई की यह 13 मैच में नौवीं हार है और टीम अपना अभियान 17 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच से समाप्त करेगी. मुंबई इंडियंस ने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज किशन के पांच चौके और दो छक्कों की मदद से आक्रामक शुरुआत की. उन्होंने नारायण पर स्विच हिट से बाउंड्री भी लगाई लेकिन अंत में नारायण ने उनका विकेट लेकर केकेआर को पहली सफलता दिलाई. चक्रवर्ती ने अगले ओवर में क्रीज पर रोहित शर्मा (19 रन) की पारी समाप्त की और मुंबई के कप्तान हार्दिक पंड्या को आउट करके अपना चार ओवर का स्पैल पूरा किया. ‘इम्पैक्ट’ खिलाड़ी के तौर पर उतरे भारतीय कप्तान रोहित की खराब फॉर्म जारी रही और वह लय में नहीं दिखे.

इससे पहले बारिश के कारण मैच एक घंटा 45 मिनट की देरी से शुरू हुआ और इसे 16-16 ओवर का कर दिया गया जिसके बाद मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. शहर में लगातार बारिश के कारण तीन दिनों तक पिच कवर से ढकी रही. केकेआर ने सत्र की सबसे खराब शुरुआत की और अपने दोनों सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट (06) और सुनील नरेन (0) के विकेट सात गेंद के अंदर गंवा दिए थे.

हम उत्कृष्ट क्रिकेट खेल रहे हैं : अय्यर
जीत के बाद केकेआर के कैप्टन श्रेयस अय्यर ने कहा, ‘मैच के पहले ही मुझे लगा था कि हम यह गेम जीतेंगे. हम उत्कृष्ट क्रिकेट खेल रहे हैं. टीम के साथियों ने अपनी जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है. कई साथी गेम चेंजर हैं. अब हम किसी भी हालात जीतने का इरादा रखते हैं. आज के मैच में शुरुआत के 6 ओवर में मुंबई ने शानदार खेल दिखाया लेकिन हमने जबर्दस्त वापसी की. आज नया दिन था और मौसम खराब था. हमने जीत दर्ज की जो कि सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है.’

Tags: IPL 2024, Ipl KKR vs MI, Shreyas iyer



Source link

Related posts

पंजाब ने बिगाड़ा चेन्नई का खेल, प्लेऑफ की रेस में फंस गई CSK, धोनी पहली बार हुए आउट – News18 हिंदी

Ram

बिना कप्तान उतरी पंजाब की टीम, टॉप टीम ने धो डाला, रोमांचक मुकाबले में जीता राजस्थान – News18 हिंदी

Ram

टीम इंडिया को बनाया 2011 वर्ल्ड चैंपियन, कोच ने शुभमन गिल को लेकर दिया बयान, धीरे-धीरे कप्तानी के…

Ram

Leave a Comment