40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

नोएडा की सुरभि को 12वीं में मिले 99.2% अंक, इंग्लिश, मैथ्स में चौंकाने वाले नंबर, 8 से 9 घंटे करती थीं स्टडी – News18 हिंदी


नोएडा. सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) के 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर दिए गए. अचानक आए परीक्षा परिणाम ने सभी स्टूडेंट्स को अचंभित कर दिया. अब तक नोएडा के अधिकांश सीबीएसई बोर्ड के स्कूलों के परीक्षा परिणाम 100 प्रतिशत रहे है. नोएडा के एमिटी स्कूल की स्टूडेंट सुरभि मित्तल ने सर्वाधिक 99.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. जिसमें इंग्लिश में 100 तो मैथ में 98 अंक हासिल किए हैं.

सुरभि ह्यूम्नटीस की स्टूडेंट हैं. उन्होंने साइकोलॉजी, पालिटिकल साइंस, इंग्लिश, मैथ और इकोनॉमी सब्जेक्ट के साथ परीक्षा दी. वे भविष्य में इकानॉमिस्ट बनना चाहती हैं. इसके लिए वे विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहती हैं. इसके अलावा एस्टर स्कूल की कृतिका नागर ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किए.

यह भी पढ़ेंः DECLARED CBSE Board 10th Result 2024: सीबीएसई 10वीं का रिजल्‍ट जारी, Direct link से तुरंत करें चेक

सुरभि ने बताया कि वे रोजाना करीब 8 से 9 घंटे की पढ़ाई करती हैं. ये स्टडी उन्होंने एग्जाम के कुछ दिन पहले की थी. उन्होंने बताया कि स्कूल में प्री बोर्ड के अलावा काफी एग्जाम होते हैं. इसलिए हमेशा ही इन एग्जाम की तैयारी में ही पूरा सिलेबस आराम से पढ़ लिया जाता है. पढ़ाई के साथ खेल कूद भी जरुरी है. इसके अलावा सोशल मीडिया में एकाउंट तो है, लेकिन ज्यादा समय पढ़ाई पर देना सही है.

CBSE 12th Result: नोएडा की सुरभि को 12वीं में मिले 99.2% अंक, इंग्लिश, मैथ्स में चौंकाने वाले नंबर, 8 से 9 घंटे करती थीं स्टडी

सुरभि ने साइकोलॉजी में 99, पॉलिटिकल साइंस में 100, मैथ में 98, इंग्लिश में 100 और इकोनॉमी में 99 अंक हासिल किए. शुरुआत से ही इकोनॉमी में भविष्य बनाने की इच्छा थी. इसलिए सब्जेक्ट भी यही चुने. उन्होंने बताया कि प्रेशर लेकर कभी पढ़ाई नहीं करनी चाहिए. टीचरों और पैरेंट़्स का पूरा सहयोग मिला. उन्होंने सेल्फ स्टडी की हालांकि कभी कभार कोई प्रोबलम आने पर यू-ट्यूब या अन्य आर्थर की किताबों से काफी मदद मिली. उनके पिता आशीष मित्तल पेशे से इंजीनियर हैं. मां अंजली टीचर हैं. उन्होंने यही कहा कि टाइम मैनेजमेंट से पढ़ाई करनी चाहिए. ताकि एग्जाम के दौरान प्रेशर न बढ़े.

Tags: CBSE 12th, CBSE board results, Education news, Noida news



Source link

Related posts

‘Political Space Given To Separatism, Extremism, Violence’: MEA Rebuke On Canada’s Khalistan Event

Ram

लद्दाख में फारूक अब्दुल्ला को लगा तगड़ा झटका, कारगिल की पूरी यूनिट ने दिया इस्तीफा, अब नेशनल कॉन्फ्रेंस का क्या होगा?

Ram

11 गेंद में टॉप-ऑर्डर ढेर, बुमराह का पंजाब पर कहर, मुंबई इंडियंस ने बदला Point Table का गणित – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment