34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

नोएडा में बारिश, दिल्‍ली में पारा पहुंचा 43 पार… क्‍या अब मिलेगी NCR सहित उत्‍तर भारत को राहत? IMD का अपडेट


नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्‍ली सहित उत्‍तर भारत में सोमवार सुबह सूरज की तपिश से लोग परेशान नजर आए. हालांकि जैसे-जैसे दिन बीतता गया तो नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आसमान में बादल छा गए. हल्‍की बारिश ने लोगों को राहत दी. उधर, नोएडा से सटी देश की राजधानी दिल्‍ली के कुछ इलाकों में पारा सोमवार को 43 डिग्री को भी पार गया गया. मौसम विभाग की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि बारिश से राहत केवल कुछ समय के लिए ही है. मंगलवार को NCR सहित उत्‍तर भारत के लोगों को एक फिर से तपिश का सामना करना पड़ेगा.

मुंबई सहित महाराष्‍ट्र के तटीय क्षेत्रों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ हल्‍की बारिश हुई. आईएमडी के मुताबिक अब पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार के अधिकांश हिस्सों सहित झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और विदर्भ का मौसम लगभग गर्म बना रहेगा. चुनावी मौसम के बीच इन क्षेत्रों में तापमान में वृद्धि होगी. उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली के नजफगढ़ इलाके में सोमवार को सर्वाधिक तापमान दर्ज किया गया. यहां पारा 43.3 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं, उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली स्थित पीतमपुरा में भी 42.8 पारा पहुंच गया. मध्‍य दिल्‍ली स्थित पूसा और जाफरपुर इलाके में तापमान 42.2 दर्ज किया गया.

यह भी पढ़ें:- मुंबई के पेट्रोल पंप पर बड़ा हादसा, तूफान और तेज हवाओं से गिरा विशाल होर्डिंग, 8 की मौत और 59 जख्‍मी

नोएडा में बारिश, दिल्‍ली में पारा पहुंचा 43 पार… क्‍या अब मिलेगी NCR सहित उत्‍तर भारत को राहत? IMD का अपडेट

मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे के दौरान ओडिशा, आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों के अलावा कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में बारिश की भी संभावना है. हिमालय के क्षेत्र सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. उधर, तमिलनाडु, तेलंगाना, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी गुजरात में छिटपुट बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं.

Tags: Delhi Weather Update, Mausam News, Weather forecast



Source link

Related posts

Big Relief for Arvind Kejriwal as SC Grants Interim Bail Till June 1; Can Canvass for Polls

Ram

Delhi LG Recommends NIA Probe Against Arvind Kejriwal Over ‘Khalistani Funding’, AAP Calls It Conspiracy

Ram

India Fully Withdraws Soldiers From Maldives Ahead Of May 10 Deadline

Ram

Leave a Comment