44.5 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

प्रज्ञानानंदा चौथे स्थान पर रहे, कार्लसन ने जीता सुपरबेट टूर्नामेंट – News18 हिंदी


वारसॉ: भारत के ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानानंदा सुपरबेट रेपिड एवं ब्लिट्ज शतरंज टूर्नामेंट ( Rapid and Blitz chess tournament) में शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथे स्थान पर रहे जबकि मैग्नस कार्लसन ने शीर्ष स्थान हासिल किया. यह टूर्नामेंट ग्रैंड चेस टूर का हिस्सा है. अंतिम दिन कार्लसन ने ब्लिट्ज वर्ग में नौ में से आठ अंक जुटाकर शीर्ष स्थान हासिल किया. चीन के वेई यी अंतिम दिन 2.5 अंक की बढ़त के साथ उतरे थे लेकिन अंतिम नौ बाजियों में पांच ही अंक जुटा सके और दूसरे स्थान पर रहे.

दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी कार्लसन ने अंतिम दिन सात बाजी जीती और दो ड्रॉ की. उन्होंने कुल 26 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया. वेई उनसे आधा अंक पीछे दूसरे स्थान पर रहे.पोलैंड के डुडा यान क्रिस्टोफ ने 19.5 अंक के साथ तीसरा जबकि प्रज्ञानानंदा ने 19 अंक के साथ चौथा स्थान हासिल किया.

भारत के अर्जुन एरिगेसी 18 अंक के साथ पांचवें स्थान पर रहे. नोदिरबेक अब्दुसत्तारोव ने 17.5 अंक के साथ छठा जबकि किरिल शेवचेनकोव ने 17 अंक के साथ सातवां स्थान हासिल किया. अनीष गिरी 14 अंक के आथ आठवें स्थान पर रहे. जर्मनी के विन्सेंट केमेर उनसे आधा अंक पीछे नौवें स्थान पर रहे जबकि विश्व चैंपियनशिप के चैलेंजर डी गुकेश ने 12.5 अंक के साथ 10वां स्थान हासिल किया.

FIRST PUBLISHED : May 13, 2024, 12:00 IST



Source link

Related posts

टीम जीते या हारे इस बल्लेबाज को फर्क नहीं पड़ता, कहा- मैं तो बेखौफ होकर ही खेलूंगा, मैच का नतीजा चाहे जो हो…

Ram

दिल्ली ने कर दिया खेल, RR का एडवांटेज खत्म, प्लेऑफ की रेस में 6 टीम, CSK हो सकती है टॉप-4 से बाहर – News18 हिंदी

Ram

टी20 वर्ल्‍डकप में मेडन ओवर फेंकने में एशियाई प्‍लेयर्स का जलवा, भारतीय बॉलर के नाम है रिकॉर्ड

Ram

Leave a Comment