40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

2 वर्ल्ड कप जीत चुके भारतीय गेंदबाज को सता रहा डर – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में जितनी रनवर्षा हो रही है, उतनी इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहले कभी नहीं हुई. 22 मार्च को शुरू हुई इस टी20 लीग में 14 शतक लग चुके हैं, जो इसके इतिहास में सबसे अधिक है. टूर्नामेंट में 1100 से ज्यादा छक्के लग चुके हैं. अभी टूर्नामेंट में 62 मैच ही हुए हैं और इनमें 36 बार 200 या इससे बड़े स्कोर बन चुके हैं. इस रनवर्षा पर हरभजन सिंह से सवाल पूछा गया हो उन्होंने डर जताया कि कहीं गेंदबाज डायनासोर जैसे गायब ना हो जाएं.

हरभजन सिंह और अंबाती रायडू ने सोमवार को स्टार स्पोर्ट्स के खास कार्यक्रम में चुनिंदा पत्रकारों के सवालों के जवाब दिए. कार्यक्रम में आईपीएल के अब के सफर, आगे की संभावना, एमएस धोनी के रिटायरमेंट जैसे विषयों पर कई सवाल पूछे गए. एक सवाल यह भी पूछा गया कि इस बार आईपीएल में 200 से बड़े स्कोर बहुत बार बने हैं तो क्या बॉलर्स को जज करने का पैमाना बदल देना चाहिए, जैसे कि औसत या इकोनॉमी रेट? हरभजन सिंह ने इस सवाल के जवाब में कहा कि सिर्फ बॉलर ही नहीं, बैटर्स को जज करने का पैमाना भी बदलना होगा क्योंकि जिस तरह की फ्लैट पिचों पर मैच हो रहे हैं, उससे किसी बैटर की फॉर्म का सही अंदाजा नहीं लगाया जा सकता.

IPL playoffs: RCB को CSK से करो या मरो के मुकाबले में कितने रन से जीतना होगा? या कितने ओवर.. क्या कहता है समीकरण

हरभजन सिंह ने आगे कहा, ‘अगर आप ऐसी पिच पर मैच खेलोगे जहां पर बॉलर की जान निकली हुई तो फिर क्रिकेट का रोमांच भी कम होगा. क्रिकेट तभी तक दिलचस्प है जब तक बॉल और बैट की लड़ाई होती है. अगर ऐसे ही बहुत सारे रन बनते जाएंगे तो जैसे डायनासोर गायब हुए हैं, वैसे बॉलर भी गायब हो जाएंगे. किसी को फिर बॉलर बनना ही नहीं होगा. इसलिए मेरे लिहाज से पिच पर या तो थोड़ी घास होनी चाहिए या फिर उससे स्पिनर को कुछ मदद मिलनी चाहिए. ‘

हरभजन सिंह ने यह भी कहा कि आईपीएल से इम्पैक्ट प्लेयर का नियम भी खत्म कर देना चाहिए. ऐसा नहीं हुआ तो आप देखेंगे कि अगले साल बॉलर नहीं, बॉलिंग मशीन गेंदबाजी करती नजर आएंगी. बॉलर अपने हाथ खड़े कर देंगे. उन्होंने कहा कि इम्पैक्ट प्लेयर से 30-40 रन का फर्क पड़ गया है. बता दें कि हरभजन सिंह 2007 और 2011 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. उन्होंने टेस्ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैचों को मिलाकर 711 विकेट लिए हैं.

Tags: Harbhajan singh, Impact Player, IPL 2024



Source link

Related posts

‘No Relevant Evidence Or Info’: MEA Reiterates After Canada Arrests 3 Indians In Sikh Separatist’s Killing

Ram

चोरी-चोरी चुपके-चुपके चल रहा बड़ा खेल, बिहार का माल जा रहा नेपाल, पुलिस ने किया हैरान करने वाला खुलासा-thieves are stealing vehicles in Bihar and selling them in Nepal Gopalganj police made a big revelation – News18 हिंदी

Ram

पिता बन गया बच्चों की जान का दुश्मन? दिल्ली में हुई दिल दहलाने वाली वारदात

Ram

Leave a Comment