34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
देश

RCB ने बदल दिया सारा समीकरण, 3 टीमें बाहर पर, पर 6 अब भी प्लेऑफ की रेस में, KKR… – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में 62 मैच खेले जा चुके हैं, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को छोड़ दें तो तो किसी भी टीम का प्लेऑफ खेलना पूरी तरह पक्का नहीं है. अब भी केकेआर के अलावा 6 ऐसी टीमें हैं, जो टॉप-4 में जगह बनाने की रेस में शामिल हैं. इनमें राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपरकिंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स हैं. आइए जानते हैं इन 6 टीमों में सबसे प्लेऑफ खेलने की संभावना किसकी ज्यादा है और क्यों.

आईपीएल में रविवार को दो मुकाबले हुए. पहले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स को हराया. दूसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने दिल्ली कैपिटल्स को मात दी. इन मुकाबलों के बाद कोलकाता नाइटराइडर्स 9 मैच जीतकर 18 अंक के साथ पॉइंट टेबल में पहले नंबर पर है. उसका प्लेऑफ खेलना तय है. अब उसकी निगाह टॉप-2 में जगह बनाने पर है.

राजस्थान की राह मुश्किल बना सकती हैं CSK, SRH, LSG
राजस्थान रॉयल्स (आरआर) की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स से हारकर भी पॉइंट टेबल में 16 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. उसका रनरेट 0.349 है. हार की हैट्रिक बना चुकी आरआर के अभी 2 मैच बाकी हैं. अगर वह इनमें से एक भी जीत ले तो 18 अंक के साथ प्लेऑफ खेलना तय कर लेगी. लेकिन अगर वह दोनों मैच हार जाए तो अगर-मगर का समीकरण उसे परेशान कर सकता है. वजह- अभी चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ की टीमें 16 अंक तक पहुंच सकती हैं. यदि ऐसा हुआ तो राजस्थान, चेन्नई, हैदराबाद और लखनऊ में से कोई तीन टीम ही आगे बढ़ेगी. वह तीन टीम कौन सी होंगी, यह नेटरनरेट तय करेगा. हालांकि, इस पूरे समीकरण में राजस्थान रॉयल्स के लिए राहत की बात यह है कि उसका रनरेट पॉजिटिव है, जबकि लखनऊ और दिल्ली का निगेटिव. यही वह बात है जो आरआर की 16 अंक के साथ भी प्लेऑफ में जगह बना सकती है.

चेन्नई जीती तो प्लेऑफ में, हारी तो अगर-मगर में फंसेगी 
चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के लिए रास्ता थोड़ा टेढ़ा है. अगर वह अपना आखिरी मैच जीती तो 16 अंक के साथ प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी. अगर सीएसके अपना आखिरी मैच हारी तो फिर वह मुश्किल में घिर सकती है. वजह- अभी सीएसके के अलावा हैदराबाद (एसआरएच) के 14 अंक है. चेन्नई हारी तो बेंगलुरू (आरसीबी) के भी 14 अंक हो जाएंगे. दिल्ली और लखनऊ भी 14 अंक हासिल कर सकते हैं. यानी अगर 14 अंक में रहकर प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है तो नेटरनरेट बेहतर होना चाहिए.

IPL Point Table,

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का अगला मैच शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स से है. आरसीबी लगातार 5 मैच जीत चुकी है. ऐसे में जब वह अपने घरेलू मैदान पर चेन्नई सुपरकिंग्स के सामने उतरेगी तो पलड़ा उसका ही भारी रह सकता है. प्लेऑफ की संभावना बात करें तो बेंगलुरू के लिए यह मैच करो या मरो का है. अगर आरसीबी जीती तो 14 अंक के साथ प्लेऑफ की रेस में शामिल रहेगी. अगर वह मैच हारी तो उसके 12 अंक ही रह जाएंगे और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी.

Tags: Chennai super kings, IPL 2024, IPL Play-offs, IPL Playoff, IPL Point Table, Rcb



Source link

Related posts

‘राम मंदिर भाजपा को पहुंचाएगा सत्ता के शिखर पर…’ क्या अयोध्या के सहारे BJP पार करना चाहती है चुनावी वैतरणी?

Ram

आठवीं फेल हलवाई के प्यार में डूबी सातवीं पास लड़की, 3 भाइयों को गच्चा देकर कर ली लव मैरिज, फिर…

Ram

US: Indian National Dies In Car Accident In Pennsylvania, New York Mission Assures Support to Kin

Ram

Leave a Comment