40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

ए‍क जैसे नहीं दिख रहे थे जुड़वां बच्‍चे, दादा-दादी ने कराया DNA टेस्‍ट, खुला ऐसा राज, चकरा गया पूरा पर‍िवार


जुड़वां बच्‍चे आमतौर पर एक जैसे दिखते हैं. उनकी हरकतें भी लगभग एक जैसी होती हैं. यही सोचकर एक दादा-दादी ने अपनी जुड़वां पोत‍ियों का DNA टेस्‍ट कराया. क्‍योंक‍ि उनका मानना था क‍ि दोनों में समानताएं नहीं हैं. मगर ऐसा राज खुल गया क‍ि पूरा पर‍िवार चकरा गया. पता चला क‍ि माता-पिता 18 साल से एक बड़ा रहस्य छुपा रहे थे.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, 18 साल की एक लड़की ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म रेडिट पर अपनी कहानी शेयर की. उसने लिखा, मैं और मेरी जुड़वां बहन को हाल ही में मेरे दादा-दादी ने डीएनए टेस्‍ट कराने का सुझाव दिया. उन्‍होंने कहा क‍ि मम्‍मी-पापा को इस बारे में न बताएं. कहा, हम देखना चाहते हैं क‍ि दोनों में क्‍या समानताएं हैं. दोनों में अंतर क्‍या है? लेकिन जब डीएनए रिपोर्ट आई तो मैं पूरी तरह चौंक गई. क्‍योंक‍ि मेरी जुड़वां बहन लगभग पूरी तरह से ईस्‍टर्न यूरोप‍ियन और वेस्‍टर्न यूरोप‍ियन थी. यह तो समझ में आता है क‍ि क्‍योंक‍ि मेरा ज्‍यादातर पर‍िवार क्रोएश‍िआई, जर्मन और ऑस्‍ट्र‍ियाई है. लेकिन जब मैंने अपनी रिपोर्ट देखी तो बिल्‍कुल ही अलग थी. क्‍योंकि उससे पता चला क‍ि मैं स्कैंडिनेवियाई थी. कुछ-कुछ रूसी. इससे दिमाग चकरा गया. जब हम एक ही माता-पिता की संतान हैं तो दोनों की डीएनए रिपोर्ट में इतना अंतर क्‍यों? हमारा डीएनए तो एक जैसा होना चाह‍िए.

रिपोर्ट को ही फर्जी बता दिया
लड़की ने लिखा, मेरी बहन ने तो डीएनए रिपोर्ट को ही फर्जी बता दिया. कहा, शायद लैब की दिक्‍कत होगी. वरना इतना भयावह नतीजा नहीं आ सकता. इसके बाद हमने कंपनी से संपर्क किया. फ‍िर परीक्षण कराया, नतीजा फ‍िर वही. हम भ्रमित थे. हमने दादा-दादी को बताया. उन्‍होंने सिर्फ इतना कहा, ये बेहद दिलचस्‍प है. इसके बाद मम्‍मी-पापा को भी बताया. उन्‍होंने भी कहा, गजब. हालांकि, वे डीएनए टेस्‍ट कराने से काफी नाराज दिखे.

कहीं हमारे माता-पिता अलग अलग तो नहीं
लड़की ने हम हम सोच में आ गए. कहीं हमारे माता-पिता अलग अलग तो नहीं. मेरी मां मेरे पिता को धोखा तो नहीं दे सकती. मैं घबरा गई. क्‍योंक‍ि ज‍िस शख्‍स को अब तक मैं अपना माता‍-पिता मान रही थी, वे क्‍या मेरे पेरेंट्स ही नहीं? उसने लोगों से पूछा क‍ि हमें क्‍या करना चाह‍िए. कई यूजर्स ने इसके बारे में जवाब दिया. ज्‍यादातर यूजर ने लिखा, अपने माता-पिता से इस बारे में गंभीरता से बात कीजिए. दूसरे ने कहा, दादा-दादी ने ‘सच्चाई को उजागर करने’ के लिए ही शायद पूरी कहानी रची हो. अन्‍य लोगों ने लिखा, स्‍पष्‍ट रूप से आपके दादा-दादी सच जानते हैंं. वे ही इस बारे में बता सकते हैं. वैसे सच ये है क‍ि आपका शांत रहना ठीक होगा.

Tags: Ajab Gajab, Bizarre news, Khabre jara hatke, Weird news



Source link

Related posts

3 in 4 Urban Indians Say They Are Happy: Ipsos IndiaBus Happiness Survey For April

Ram

लद्दाख में वायु सेना के अपाचे हेलीकॉप्टर में सवार थे 2 पायलट, अचानक आ गई तकनीकी खराबी, फिर…

Ram

रात 2:30 बजे PM मोदी ने किसे क्या था कॉल? शख्स ने बताया पूरा किस्सा, 21 दिन से नहीं गए थे घर

Ram

Leave a Comment