43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

चेन्नई और बैंगलोर के मैच पर बारिश का साया, रद्द हुआ मुकाबला तो 1 टीम हो जाएगी बाहर, किसे मिलेगा फायदा


नई दिल्ली. पिछले कुछ दिनों में इंडियन प्रीमियर लीग के खेले गए मुकाबलों ने प्लेऑफ की रेस को और भी रोचक बनाया है. एक समय पर लगातार छह मैच हारने के बाद जिस रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को टूर्नामेंट से बाहर बताया जा रहा था उसने जीत का पंच लगाकर जोरदार वापसी की है. अब हालात ऐसे है कि वह दूसरी टीमों को प्लेऑफ की रेस से बाहर कर सकती है. हालांकि इसके लिए टीम को मौसम का साथ चाहिए होगा क्योंकि अगले मुकाबले में संकेत कुछ अच्छे नहीं आ रहे.

इंडियन प्रीमियर लीग के जिस एक मुकाबले पर सबकी नजर जमी होगी वो 18 मई को खेला जाना है. स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने पिछले 5 लगातार मैच में एक से बढ़कर एक शानदार पारी खेल टीम को जीत दिलाई और प्लेऑफ की रेस में फिर से ला खड़ा किया. 13 मैच खेलने के बाद टीम के पास 12 अंक हैं और वो चेन्नई के खिलाफ अगर अपना आखिरी मैच जीत लेती है तो 14 अंकों पर पहुंचकर प्लेऑफ की दावेदारी ठोक सकती है. नेट रन रेट ने अगर साथ दिया तो टीम अगले दौर में जगह भी बना लेगी. लेकिन यह सब तब हो पाएगा अगर मैच हुआ.

बैंगलोर और चेन्नई के मैच पर बारिश का साया
18 मई को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम खेलने उतरेगी. इस मैच पर बारिश का साया है जो मेजबान टीम का काम खराब कर सकती है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बैंगलोर में 14 से 19 मई के बीच भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है. सिर्फ बारिश ही नहीं बल्कि तूफान भी आने को लेकर सचेत किया गया है. अगर मौसम विभाग की चेतावनी सही निकली तो आरसीबी और सीएसके का मैच नहीं हो पाएगा.

क्या होगा अगर मैच रद्द हो गया
चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के पास 13 मैच से 14 अंक हैं और वह बैंगलोर के खिलाफ मैच रद्द होने के बाद अगर 1 अंक बांटती है तो उसके 15 अंक हो जाएंगे. ऐसे में उसे प्लेऑफ में आगे जाने में आसानी होगी. वहीं बैंगलोर की टीम को मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद अंक बांटना पड़ा तो वह 13 अंकों पर रह जाएगी. इसका मतलब टीम प्लेऑफ की दौड़ से सीधा बाहर हो जाएगी.

FIRST PUBLISHED : May 14, 2024, 17:21 IST



Source link

Related posts

विराट कोहली की टीम पर जडेजा के बयान से खलबली, कहा- RCB वेंटिलेटर से बाहर निकली पर अब भी ICU में

Ram

MI vs RR: मुंबई इंडियंस के खिलाफ जमकर बोलता है राजस्थान के इस खिलाड़ी का बल्ला, 70 के औसत से बनाता है रन

Ram

किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं KKR के स्टार बैटर की वाइफ, मैसेज के जरिए हुई थी लव स्टोरी की शुरुआत

Ram

Leave a Comment