43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

जिसने चेन्नई को बनाया IPL चैंपियन, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किया उसे टीम में शामिल, टी20 विश्व कप जीताने की जिम्मेदारी


लाहौर. आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कई अहम फैसले लिए हैं. बाबर आजम को दोबारा टीम का कप्तान बनाना हो या फिर भारत को 2011 का विश्व कप जिताने वाले मुख्य कोच रहे गैरी कर्स्टन को साथ जोड़ना हो. अब एक और बड़ा फैसला बोर्ड की तरफ से लिया गया है. इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाईजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को दो बार खिताब जीतने में मदद करने वाले अहम शख्स को पीसीबी ने कोचिंग टीम में शामिल किया है.

पाकिस्तान ने 2021 से चेन्नई सुपर किंग्स के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में काम कर रहे न्यूजीलैंड के डेविड रीड को राष्ट्रीय टीम का मानसिक और कौशल अनुकूलन कोच बनाया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऐलान किया कि बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स के साथ काम कर चुके रीड इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज और जून में वेस्टइंडीज तथा अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप के लिये पाकिस्तान टीम से जुड़ेंगे. इसके अलावा सिमोन हेलमट टीम के नये फील्डिंग कोच होंगे.

पीसीबी ने कहा ,‘‘ हेलमट और रीड की नियुक्ति मुख्य कोच गैरी कर्स्टन की सलाह पर की गई है जो 19 मई को इंग्लैंड में टीम से जुड़ेंगे.’’ कर्स्टन को दो साल के लिए पाकिस्तान का सीमित ओवरों का कोच बनाया गया है. वह 2011 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. पाकिस्तान टीम के साथ फील्डिंग कोच के रूप में आयरलैंड और इंग्लैंड गए आफताब अहमद को हाई परफॉर्मेंस कोच बनाया गया है.

चेन्नई को दो बार बनाया चैंपियन 

साल 2021 से न्यूजीलैंड के डेविड रीड चेन्नई सुपर किंग्स के साथ काम कर रहे हैं. तब से अब तक दो बार इस टीम ने आईपीएल का खिताब जीता है. साल 2021 में टीम ने कोलकाता नाइटराइडर्स को हराकर ट्रॉफी जीती थी. साल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबला जीता और 5वीं बार इस पर कब्जा जमाया.

FIRST PUBLISHED : May 14, 2024, 18:54 IST



Source link

Related posts

SRH के ओपनर ने तोड़ा सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड, RCB के खिलाफ रचा इतिहास, बना सबसे बड़े स्कोर का कीर्तिमान

Ram

हैदराबाद की नजर टॉप 2 में एंट्री पर… भारत छोड़ इंग्लैंड लौटा पंजाब का कार्यवाहक कप्तान, जितेश संभालेंगे कमान

Ram

स्पिन के ‘जादूगर’ ने भारतीय युवा स्पिनर्स पर उठाए सवाल, कहा- गेंद को स्पिन करने की कला से जा रहे दूर

Ram

Leave a Comment