40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा से कौन मैदान में है, सचिन पायलट ने अमेठी और रायबरेली को लेकर क्यों कहा ऐसा?


रायबरेली. कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने मंगलवार को दावा किया कि राहुल गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना ‘इंडिया’ गठबंधन का हौसला बढ़ाने वाला है तथा उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बड़े झटके का सामना करने जा रही है. पायलट ने पीटीआई को इंटरव्यू में यह भी कहा कि राहुल गांधी यहां रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे जो अब तक का सबसे बड़ा अंतर होगा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ रायबरेली में भाजपा से दिनेश प्रताप सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. पायलट ने कहा कि अमेठी और रायबरेली की दो अलग तरह की लोकसभा सीटें हैं जहां मतदाता पूरी तरह से कांग्रेस समर्थक हैं और इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि भाजपा किसे मैदान में उतारती है.

उन्होंने कहा, “राहुल गांधी का रायबरेली से चुनाव लड़ना न केवल पार्टी की मदद कर रहा है, बल्कि इससे ‘इंडिया’ गठबंधन को भी मदद मिल रही है. उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा राज्य है और भाजपा यहां बैकफुट पर रहेगी क्योंकि पिछली बार उन्हें बड़ा बहुमत मिला था.” कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी के यहां से चुनाव लड़ने से वो बदलाव होगा जो लोग देखना चाहते हैं.

भाजपा ने रायबरेली से दिनेश सिंह को उम्मीदवार बनया है, तो अमेठी से एक बार फिर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में हैं. वहीं, राहुल गांधी पहली बार रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह 2004 से 2019 तक अमेठी से लोकसभा सदस्य रहे. वर्तमान में वह केरल के वायनाड से सांसद हैं. अमेठी और रायबरेली में 20 मई को मतदान होना है.

Tags: Loksabha Election 2024, Loksabha Elections, Rahul gandhi, Sachin pilot



Source link

Related posts

Aaj Ka Panchang, 18 May, 2024: Tithi, Vrat, and Today’s Shubh, Ashubh Muhurat

Ram

Case Against Man For Fire At Neighbour’s House In Thane

Ram

Excise ‘Scam’: Delhi Court Reserves Order on Bail Pleas of Manish Sisodia

Ram

Leave a Comment