43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

बिना मैच खेले IPL से बाहर हो सकती है दूसरी टीम, टूट जाएगा सपना, लगातार 5 मैच जीतकर रचा इतिहास


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की रेस अब और भी रोचक हो चली है. सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ बारिश की वजह से मैच धुलने की वजह से गुजरात टाइटंस बिना खेले ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब ऐसी ही संकट एक और टीम पर मंडरा रहा है. इस सीजन में लगातार छह मैच हारने के बाद जोरदार वापसी करने वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम पर आईपीएल से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है.

इस बार के प्लेऑफ में अब तक सिर्फ एक टीम ही अपनी जगह पक्की कर पाई है. बाकी के बचे तीन स्थान के लिए 6 टीमों के बीच टक्कर है. मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स के बाद गुजरात टाइटंस की टीम भी आईपीएल प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. अंक तालिका में दूसरे और तीसरे स्थान पर काबिज टीम राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की अगले दौर में जाना तय माना जा रहा है. संजू सैमसन की टीम 16 अंकों पर है और दो मैच खेलना बाकी है. वहीं पैट कमिंस की टीम के पास 14 अंक है उसके भी दो मुकाबले बाकी हैं.

1 जगह के लिए जंग
आखिरी स्थान के लिए चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच टक्कर है. इसमें महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई की दावेदारी ज्यादा मजबूत है क्योंकि उसके पास 14 अंक हैं. लखनऊ इसके बाद रेस में दिख रही क्योंकि 12 अंक हासिल कर चुकी टीम को अभी दो मुकाबला और खेलना है. आरसीबी और दिल्ली के पास एक मैच है और अगर वो हारे तो उसका सफर खत्म हो जाएगा. विराट कोहली की विस्फोटक पारी की बदौलत टीम ने लगातार 5 मैच जीतकर इस सीजन में नया रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा अब तक कोई टीम इस सीजन में नहीं कर पाई है.

बिना खेले बाहर हो सकती है आरसीबी
गुजरात टाइटंस की टीम का कोलकाता के खिलाफ मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. इसका खामियाजा सीधे तौर पर गुजरात को उठाना पड़ा और वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. अब अपना आखिरी मैच जीतने के बाद भी टीम 13 अंकों तक ही पहुंचेगी. ऐसा ही हाल आरसीबी का हो सकता है. चेन्नई और बैंगलोर के बीच होने वाले मैच में बारिश की आशंका जताई जा रही है. 18 मई के मुकाबले में अगर बारिश हुई और टीम को 1 अंक बांटने पर मजबूर होना पड़ा तो वह 13 अंकों पर रह जाएगी. ऐसा हुआ तो वो बिना आखिरी मैच खेले ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

Tags: Chennai super kings, Gujarat Titans, IPL 2024, IPL Playoff, Rcb vs csk, Royal Challengers Bangalore



Source link

Related posts

ड्रॉप इन पिचें क्या होती हैं? जिसपर टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक होंगे आमने सामने, कैसे होती है तैयार, यहां जानिए सबकुछ

Ram

SS राजमौली के ड्रीम प्रोजेक्ट में लीड हीरो बने डेविड वॉर्नर! क्रिकेटर के ‘बाहुबली’ अवतार ने चौंकाया, वीडियो वायरल

Ram

IPL में स्ट्राइक रेट 230 से ज्यादा, T20 वर्ल्ड कप में फिर भी मौका नहीं! ऐसी हो सकती है ऑस्ट्रेलिया की टीम

Ram

Leave a Comment