43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

हार्दिक पांड्या को टीम में नहीं चुनना चाहते थे कप्तान रोहित और अगरकर, फिर कैसे हो गया सेलेक्शन? – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल अब अपने आखिरी चरण में है. मुंबई इंडियंस समेत 3 टीमें खिताबी रेस से बाहर हो चुकी हैं. अब इन टीमों के खिलाड़ी आईपीएल छोड़ नेशनल टीमों पर फोकस करेंगे, जिसे जून में टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेना है. कप्तान रोहित शर्मा समेत भारतीय टीम के कई खिलाड़ी 24 मई को सह-मेजबान अमेरिका के लिए उड़ान भरेंगे. लेकिन इससे पहले रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को लेकर जो खबरें आ रही हैं, वह टीम के लिए अच्छी नहीं हैं. आईपीएल से पहले रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था.

टी20 वर्ल्ड कप करीब आ चुका है लेकिन भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और उप कप्तान हार्दिक पांड्या के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है; अब तो यह डर सता रहा है कि रोहित-हार्दिक की खराब केमिस्ट्री कहीं भारत के प्रदर्शन पर असर ना डाले. भारतीय टीम 2013 के बाद से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी है.

IPL Playoffs: इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी स्वदेश लौटे, 4 और लौटेंगे, जानें आईपीएल की किस टीम को होगा ज्यादा नुकसान

हार्दिक पंड्या को दबाव में चुना गया
दावा किया गया है कि कप्तान रोहित शर्मा और चीफ सेलेक्टर टी20 वर्ल्ड कप के लिए हार्दिक पंड्या को भारतीय टीम में चुनने के पक्ष में नहीं थे. दैनिक जागरण की रिपोर्ट के मुताबिक जब अहमदाबाद में चयनसमिति की बैठक हुई तो मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर समेत कई चयनकर्ता और कप्तान रोहित भी हार्दिक पंड्या को टीम में चुने जाने के पक्ष में ही नहीं थे. हालांकि दबाव के चलते हार्दिक पंड्या को टीम में चुना भी गया और उन्हें उप कप्तान भी बनाया गया.

9 जून को भारत-पाकिस्तान का मुकाबला
भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी. इसके बाद 9 जून को भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा. भारत के ही ग्रुप में अमेरिका और कनाडा की टीमें भी हैं. भारतीय टीम 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगी.

IPL playoffs: RCB को CSK से करो या मरो के मुकाबले में कितने रन से जीतना होगा? या कितने ओवर.. क्या कहता है समीकरण

24 मई भारत का पहला बैच रवाना होगा
भारतीय क्रिकेटर टी20 वर्ल्ड कप के लिए दो बैच में रवाना होंगे. जिन खिलाड़ियों की टीमें आईपीएल प्लेऑफ से बाहर हो जाएंगी, वे 24 मई को पहले बैच में अमेरिका जाएंगे. टीम इंडिया में शामिल बाकी खिलाड़ी आईपीएल फाइनल के बाद अमेरिका रवाना होंगे. आईपीएल फाइनल 26 मई को खेला जाना है.

रोहित-पंड्या पहले बैच में रवाना होंगे
मुंबई इंडियंस समेत 3 टीमें आईपीएल की खिताबी रेस से बाहर हो चुकी हैं. इनमें मुंबई इंडियंस, पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस शामिल हैं. इसके साथ ही रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह (सभी मुंबई इंडियंस), अर्शदीप सिंह (पंजाब किंग्स), शुभमन गिल (गुजरात टाइटंस) का 24 मई को विश्व कप के लिए रवाना होना तय है. इस लिस्ट में अभी कई और खिलाड़ियों के नाम जुड़ सकते हैं.

Tags: Hardik Pandya, IPL 2024, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india



Source link

Related posts

ईद पर मुख्तार अंसारी के घर पर जुटी भीड़, बेटे उमर ने कहा, ‘पिता की मौत का गम तो है लेकिन…’

Ram

चेतावनी: सब्ज़बाग दिखाने वाली सलाहें हो सकती हैं खतरनाक, एडलवाइस एमडी-सीईओ राधिका गुप्ता ने बचने के लिए दी सलाह

Ram

पटना के सिपारा में एक साथ 2 सिलेंडर ब्लास्ट, घटना में 7 लोग झुलसे, 5 की हालात नाजुक

Ram

Leave a Comment