33.3 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

6 टीमों के बीच 3 स्थान की जंग, MI, GT, PBKS बाहर, आज चौथी टीम का खेल होगा खत्म – News18 हिंदी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 अब उस दौर में है जब कोई भी मुकाबला प्लेऑफ के समीकरण को बना या बिगाड़ देता है. सोमवार को और दिलचस्प बात देखने को मिली. इस दिन कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) और गुजरात टाइटंस (जीटी) का मैच होना था. मैच बारिश के कारण नहीं खेला जा सका. इसके बावजूद गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. उसके अब 13 मैच से 11 अंक हैं. दूसरी ओर केकेआर ने अपनी जगह क्वालीफायर (टॉप-2) में सुनिश्चित कर ली.

आईपीएल प्लेऑफ की रेस से अब 3 टीमें गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स बाहर हो चुकी हैं. केकेआर 19 अंक लेकर प्लेऑफ में जगह पक्की कर चुकी है. बाकी 6 टीमों में प्लेऑफ की 3 जगह के लिए मुकाबला है. इन 6 टीमों में से राजस्थान रॉयल्स (16 अंक) और सनराइसजर्स प्लेऑफ (14) प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए किसी और टीम की मोहताज नहीं हैं. इन्हें बस अपना मुकाबला जीतना है और प्लेऑफ में जगह पक्की करनी है.

IPL playoffs: RCB को CSK से करो या मरो के मुकाबले में कितने रन से जीतना होगा? या कितने ओवर.. क्या कहता है समीकरण

आज बाहर हो सकती है दिल्ली या लखनऊ की टीम
अब बचती हैं 4 टीमें यानी चेन्नई सुपरकिंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स. आज मंगलवार को लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) और दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के बीच करो या मरो का मुकाबला है. जो भी टीम जीतेगी वह प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी. हारने वाली टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. लखनऊ के अभी दो मैच बाकी हैं और दिल्ली का यह आखिरी मैच है. दोनों ही टीमों के पॉइंट टेबल में 12-12 अंक हैं.

चेन्नई और बेंगलुरू में भी करो या मरो का मुकाबला
चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच भी 18 मई को करो या मरो का मुकाबला ही होना है. चेन्नई के अभी 14 अंक हैं तो आरसीबी के 12 पॉइंट. इसी कारण चेन्नई के लिए रास्ता थोड़ा आसान है. अगर वह यह मुकाबला जीत लेती है तो उसकी प्लेऑफ में जगह बन जाएगी. आरसीबी के लिए रास्ता थोड़ा मुश्किल है. उसे ना सिर्फ यह मुकाबला जीतना होगा, बल्कि ठीक-ठाक अंतर भी बरकरार रखना होगा. यदि वह 200 रन बनाती है तो 18 रन से मैच जीतना होगा. यदि आरसीबी बाद में बैटिंग करती है तो 18.1 ओवर में मैच अपने नाम करना होगा.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, IPL Play-offs, IPL Playoff



Source link

Related posts

विराट की पारी पर पाकिस्तानी क्रिकेटर का तंज, कहा- IPL इतिहास का धीमा शतक…

Ram

ईशान किशन अपने पैर पर मार रहे कुल्हाड़ी, टीम इंडिया में वापसी का आखिरी मौका, चयनकर्ता कैसे देंगे मौका?

Ram

क्रिकेटर जिनका चोट या स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से खत्‍म हुआ इंटरनेशनल करियर, एक तो था भारत का कप्‍तान

Ram

Leave a Comment