40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
देश

CUET Exam Postponed : क्‍या नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम समेत अन्‍य शहरों में भी नहीं होगी सीयूईटी परीक्षा?


CUET UG 2024 Exam: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्‍ट यानि सीयूईटी परीक्षा को लेकर आई एक खबर ने परिजनों से लेकर परीक्षार्थियों तक के होश उडा दिए. सीयूईटी परीक्षा स्‍थगित होने की खबर ऐसे फैली कि जिनके बच्‍चों के पेपर हैं, उनके परिजन से लेकर वह खुद इधर उधर इस बात की पुष्टि करते रहे कि कल उनके शहर में सीयूईटी की परीक्षा होगी या नहीं. आपको बता दें कि सीयूईटी की परीक्षा सिर्फ कल दिल्‍ली में नहीं होगी. बाकी सभी शहरों में निर्धारित समय पर निर्धारित सेंटरों पर आयोजित की जाएगी. इतना ही नहीं दिल्ली में भी 16, 17 और 18 मई को निर्धारित परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम में होगी परीक्षा
बता दें कि सीयूईटी परीक्षा (CUET) कराने वाली नेशनल टेस्‍टिंग एजेंसी (NTA) ने 15 मई को दिल्‍ली में होने वाली परीक्षा को स्‍थगित कर दिया है. अब यह परीक्षा 29 मई को आयोजित की जाएगी. इसके अलावा अन्‍य शहर जैसे नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, ग्रुरुग्राम समेत देश के विभिन्‍न शहरों में सीईयूटी परीक्षा कल अपने निर्धारित समय पर ही होगी. एनटीए ने मंगलवार देर रात दिल्‍ली में सीयूईटी परीक्षा के स्‍थगित होने को लेकर एक नोटिस जारी किया, जिसके बाद सीयूईटी परीक्षा के बारे में तरह तरह की अफवाहें भी तैरने लगी. आपको स्‍पष्‍ट कर दें कि एनटीए ने अपने नोटिफिकेशन में साफ कहा है कि 15 मई को दिल्ली में केमिस्ट्री, बायोलॉजी, इंग्लिश और जनरल टेस्ट का आयोजन किया जाना था, लेकिन अज्ञात कारणों से इसे स्थगित किया जा रहा है. अब इसका आयोजन 29 मई को किया जाएगा. बाकी शहरों में यह परीक्षा अपने पूर्व निर्धारित शेड्यूल के अनुसार होगी.

13 लाख से अधिक परीक्षार्थी
सीयूईटी यूजी 2024 के लिए 13 लाख 47 हजार स्‍टूडेंटस ने आवेदन किए हैं. बता दें सीयूईटी की यह परीक्षा देश ही नहीं दुनिया भर में आयोजित की जाएगी. सीयूईटी की परीक्षा देश और दुनिया के लगभग 379 शहरों में होनी हैं इसमें से 26 शहर विदेश के हैं. एनटीए की ओर से अभी 15 मई से 18 मई तक की परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए हैं. जिसे ऑफिशियल वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG से डाउनलोड किया जा सकता है.

Tags: Board exam news, CUET 2024, Exam news



Source link

Related posts

‘No Jai Shri Ram, Only…’: Bike-Borne Men Assault 3 In Bengaluru On Ram Navami; Accused Arrested

Ram

अचानक मिठाई खरीदने दुकान पर पहुंच गए राहुल गांधी, हक्‍के-बक्‍के रह गए कर्मचारी, देखें वीडियो

Ram

SRPF Constable Shoots Self With His Service Rifle at Anti-naxal Training Centre in Nagpur

Ram

Leave a Comment