43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

Delhi Congress Manifesto: दिल्ली की हर सीट पर कांग्रेस जारी करेगी अलग से मेनिफेस्टो… अब AAP का क्या होगा अगला कदम


नई दिल्ली. दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली में लोकसभा चुनाव 25 मई को होना है. इंडिया गठबंधन के साथ समझौते के तहत कांग्रेस तीन और आम आदमी पार्टी 4 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ रही है. पूरी दिल्ली में सातों सीट पर इंडिया गठबंधन के कार्यकर्ता एकजुट होकर जनता तक पहुंचकर सातों उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार प्रसार कर रहे हैं. हालांकि, दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में मंगलवार को सेंट्रल मेनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार की अध्यक्षता में कमेटी की बैठक हुई. इस बैठक में चर्चा हुई कि दिल्ली की तीनों लोकसभा सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवार जहां चुनाव लड़ रहे है, उन संसदीय सीटों के लिए अलग-अलग घोषणा पत्र ‘दिल्ली न्याय संकल्प पत्र’ जारी किया जाएगा.

इस बैठक में अनिल कुमार के अलावा कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज,कमेटी के सदस्य चतर सिंह, अमिताभ दूबे, प्रदेश महिला कांग्रेस अध्यक्ष पुष्पा सिंह, एडवोकेट सुनील कुमार, राजेश गर्ग और अब्दुल वाहिद कुरैशी मौजूद थे.

कांग्रेस अलग से जारी करेगी दिल्ली में घोषणापत्र
अनिल कुमार ने बताया कि तीनों लोकसभाओं के ड्राफ्ट मेनिफेस्टो लगभग तैयार हो चुके हैं और जल्द ही उन्हें फाइनल करके तीनों लोकसभाओं के दिल्ली न्याय संकल्प पत्र दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और दिल्ली के प्रभारी को सौंप दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि मेनिफेस्टो कमेटी के सदस्यों से मांगे गए सभी सुझावों को दिल्ली के घोषणा पत्र में शामिल किया गया है.

delhi congress Manifesto , aap congress alliance , INDIA gathbandhan , Delhi Lok Sabha Election 2024 , Kanhaiya kumar , udit raj , three LOK Sabha seat lok sabha elections 2024 , delhi loksabha chunav 2024 , Arvind Kejriwal , aap , congress ,

राहुल गांधी दिल्ली में रोड शो कर सकते हैं. (Image:twitter.com/INCIndia)

चौधरी ने बताया कि केन्द्र के तहत आने वाले दिल्ली के विषयों को लेकर भी चर्चा हुई. चांदनी चौक लोकसभा सीट, उत्तर पूर्वी दिल्ली और उत्तर पश्चिमी दिल्ली के लिए अलग-अलग दिल्ली न्याय संकल्प को जल्द ही रिलीज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के ‘रण’ में 3 बिहारी… एक पर PM मोदी का आशीर्वाद, दूसरे पर ‘युवराज’ की कृपा तो तीसरा है पुराना चावल

दिल्ली में आप के साथ समझौते के तहत चांदनी चौक लोकसभा सीट से जयप्रकाश अग्रवाल, उत्तर पूर्वी सीट से कन्हैया कुमार और उत्तर पश्चिमी दिल्ली सीट से उदित राज इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं. हालांकि, आने वाले दिनों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में दो रोड़ शो करेंगे. पहला रोड़ शो मॉडल टाउन से शुरु होगा और दूसरा रोड़ शो जहांगीर पुरी में होगा. रोड़ शो में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ कांग्रेस उम्मीदवार जय प्रकाश अग्रवाल, उदित राज और कन्हैया कुमार भी मौजूद रहेंगे.

Tags: Arvind kejriwal, Delhi Congress, Loksabha Elections, Manifesto





Source link

Related posts

BSF Recruitment 2024: बीएसएफ में 81000 की पानी है नौकरी, तो तुरंत करें आवेदन, ITI, 10वीं पास के लिए मौका

Ram

लोग मुश्किल वक्त में ईश्वर के पास जाते हैं… राम मंदिर का न्योता कांग्रेस नेताओं ने क्यों ठुकराया? रॉबर्ट वाड्रा ने दिया ये जवाब

Ram

RJD को बड़ा झटका देने की तैयारी? मुस्लिम नेताओं की बेरुखी से मुसीबत में लालू यादव! Y के बागी सुर ने भी बिगाड़ा काम

Ram

Leave a Comment