34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

Ind W vs SA W: साउथ अफ्रीका की टीम करेगी भारत दौरा, तीनों फॉर्मेट में होगी भिड़ंत, सामने आया पूरा कार्यक्रम


नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अगले कुछ दिनों में मुकाबलों की बहार देखने को मिलने वाली है. इंडियन प्रीमियर लीग के बाद एक तरफ जहां भारत की पुरुष टीम टी20 विश्व कप में ट्रॉफी हासिल करने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेगी वहीं महिला टीम भी मैदान पर होगी. दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम 16 जून से नौ जुलाई तक भारत दौरा करके एक टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी.

भारत और साउथ अफ्रीका की महिला टीम के बीच तीनों ही फॉर्मेट के मुकाबले खेले जाएंगे. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार को कार्यक्रम की घोषणा की. वनडे मैच बेंगलुरू में और टेस्ट तथा टी20 मैच चेन्नई में खेले जायेंगे. दोनों टीमों ने आखिरी बार एक दूसरे के खिलाफ टेस्ट नवंबर 2014 में खेला था.
सीरीज की शुरूआत एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर 13 जून को अभ्यास मैच के साथ होगा जिसमें दक्षिण अफ्रीका का सामना बोर्ड अध्यक्ष एकादश से होगा. वनडे मैच आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022 से 2025 का हिस्सा हैं. वनडे मैच दोपहर 1.30 पर और टी20 शाम सात बजे शुरू होंगे.

भारत के दौरे पर साउथ अफ्रीका महिला टीम 3 वनडे मुकाबलों की सीरीज के साथ करेगी. पहला वनडे मैच 16 जून को बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. दूसरे मैच की मेजबानी भी बैंगलोर ही करेगा जहां 19 जून को होगा दोनों टीमों का सामना. आखिरी मुकाबले के लिए भी बैंगलोर को ही चुना गया है. 23 जून को तीसरा वनडे खेला जाना है. एक मात्र टेस्ट मैच 28 जून के 1 जुलाई के बीच चेन्नई में खेला जाएगा. इसके बाद तीन टी20 मैच होंगे.

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट सीरीज का कार्यक्रम :

13 जून : दक्षिण अफ्रीका बनाम बोर्ड अध्यक्ष एकादश अभ्यास मैच, बेंगलुरू

16 जून : पहला वनडे, बेंगलुरू

19 जून : दूसरा वनडे, बेंगलुरू

23 जून : तीसरा वनडे, बेंगलुरू

28 जून से एक जुलाई : टेस्ट मैच, चेन्नई

पांच जुलाई : पहला टी20 , चेन्नई

सात जुलाई : दूसरा टी20 , चेन्नई

नौ जुलाई : तीसरा टी20, चेन्नई ।

Tags: Harmanpreet kaur, India vs South Africa



Source link

Related posts

IPL 2024 Opening Ceremony Live Streaming: कब, कहां और कैसे देखें ओपनिंग सेरेमनी लाइव, अक्षय कुमार सहित ये स्टार्स बिखेरेंगे जलवा

Ram

पाकिस्तान क्रिकेट ने लिया फैसला, महीने के आखिर में होगा ऐलान, टी20 विश्व कप ठीक पहले बदलेगी मुख्य कोच की जिम्मेदारी

Ram

PCB ने 24 घंटे में 2 खिलाड़ियों का संन्यास तुड़वाया, वसीम के बाद इस खिलाड़ी को बुलाया, खेला ‘मास्टरस्ट्रोक’

Ram

Leave a Comment