43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
देश

अगर 26 मई को है मार्केट जाने का प्लान, तो मिलेगा बड़ा डिस्काउंट, बस करना होगा ये काम


नई दिल्ली. दिल्ली के वोटर्स को जागरूक करने के लिए दिल्ली के व्यापारी संगठनों ने अनोखी स्कीम ‘वोट देकर आओ, डिस्काउंट लेकर जाओ’ की शुरुआत की है. दिल्ली में 25 मई को वोट डाले जाएंगे और 26 मई को दिल्ली के कई बाजारों में ग्राहक इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं. वोट डालने के बाद ग्राहकों को सिर्फअपनी उंगली पर लगी स्याही का निशान दिखाना होगा और ग्राहक को 5 से 15% तक का डिस्काउंट मिल जायेगा.

दिल्ली की मशहूर मार्केट लाजपत नगर सेंट्रल मार्केट से बुधवार को इस अभियान की शुरुआत की गई. इसके अलावा ज्वेलरी पर भी 1% का डिस्काउंट दिया जाएगा. चेंबर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री के चेयरमैन बृजेश गोयल ने बताया कि जिस तरह पहले चार चरण में वोटिंग कम हुई है तो दिल्ली में भी ऐसी आशंका है क्योंकि 25 तारीख को शनिवार है और 26 तारीख रविवार की छुट्टी है. इस वजह से लोग दिल्ली से बाहर घूमने जा सकते हैं और वोटिंग परसेंटेज कम रह सकता है.

इसीलिए व्यापारी संगठनों ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए आपस में चर्चा की, जिसके बाद 100 से ज्यादा व्यापारी संगठनों ने यह स्कीम निकाली कि दिल्ली में 25 मई को जो लोग मतदान करेंगे और वे 26 मई को अपनी उंगली की स्याही दिखाकर डिस्काउंट का फायदा उठा सकते हैं. दिल्ली के लाजपत नगर, कमला नगर, कश्मीरी गेट, चांदनी चौक की दरीबा मार्केट, खारी बावली, राजौरी गार्डन, करोल बाग, और नेहरू प्लेस तमाम बड़े बाजार के व्यापारियों ने इस योजना को लेकर सहमति जताई है.

इन सभी जगहों पर 5 से 15% का डिस्काउंट दिया जाएगा. इसके अलावा करोल बाग और पहाड़गंज की सबसे बड़ी होटल एसोसिएशन ने भी एलान किया है कि उनके यहां स्टे करने वाले लोगों को 20% का डिस्काउंट मिलेगा. चांदनी चौक, जामा मस्जिद और दरियागंज के जो छोटे-छोटे गेस्ट हाउस और लॉज है, उन्होंने भी 20% का डिस्काउंट देने की घोषणा की है. दिल्ली की जनता 25 मई को बढ़-चढ़कर मतदान में हिस्सा लें, इसी के मद्देनजर व्यापारियों ने यह कदम उठाय है.

Tags: AAP, BJP, Congress, Loksabha Election 2024, Loksabha Elections



Source link

Related posts

MP: Woman Clerk Held for Accepting Rs 50,000 Bribe

Ram

APSPA Can Be Revoked When Militancy is Completely Over in J&K: Anurag Thakur

Ram

BJP Candidate from Muzzafarnagar Sanjeev Balyan’s Convoy Attacked, Leader Safe

Ram

Leave a Comment