43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

टी20 विश्व कप के बाद क्या रोहित शर्मा लेंगे संन्यास, खुद किया इसका खुलासा, बताई आगे की क्या है योजना


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के बाद भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलना है. पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में उन्होंने टीम को अपनी कप्तानी में फाइनल तक पहुंचाया था. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का यह आखिरी विश्व कप माना जा रहा है. ऐसे में सवाल यह भी उठ रहे हैं कि क्या कप्तान साहब इस मेगा टूर्नामेंट के बाद करियर पर विराम लगाएंगे. इसका जवाब किसी और ने नहीं खुद रोहित शर्मा ने दिया है.

1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में इस बार के आईसीसी टी20 विश्व कप की शुरुआत होने जा रही है. 29 जून तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में भारत को एक बार फिर से जीत का दावेदार माना जा रहा है. रोहित शर्मा लगातार दूसरी बार टी20 विश्व कप में टीम को चैंपियन बनाने का इरादा लेकर उतरेंगे. पिछली बार टीम इंडिया के हाथ निराशा लगी थी. कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा दोनों के लिए यह आखिरी मौके के तौर पर देखा जा रहा है.

बुरे वक्त ने मुझे बेहतर इंसान बनाया
दुबई आई 103.8 से बात करते हुए रोहित शर्मा ने अपने संन्यास की योजना का खुलासा किया. उन्होंने कहा- मैंने अपने क्रिकेट करियर के दौरान काफी उतार चढ़ाव देखा है बल्कि ऐसा कहें कि ज्यादातर उतार देखा है तो सही होगा. मेरे हिसाब से यह सही भी है क्योंकि जो भी आज मैं बन पाया हूं, वो चाहे अपने परिवार के लिए हो, दोस्त के लिए हो या फिर इस दुनिया के लिए, इसके पीछे की वजह सिर्फ वो है जो मैंने अपने बीते सालों में देखा है. बुरे वक्त के दौरान जो भी देखा उसने ही मुझे वो इंसान बनाया जो आज हूं.

क्या टी20 विश्व कप के बाद रिटायर होंगे
जब मेरा बुरा वक्त चल रहा था तो मुझे अपने आप पर ही शक होने लगा था. क्या मैं इस जगह के लिए बना भी हूं. यहां क्या कर रहा हूं मैं. फिर अपने बुरे हालात से सीख लेकर खुद को बेहतर बनाया और आगे बढ़ा आज मुझे 17 साल से ज्यादा क्रिकेट खेलते हुए हो गए और आगे भी अभी कुछ साल और खेलना चाहता हूं. क्रिकेट की दुनिया को काफी कुछ और देने की इच्छा है.

FIRST PUBLISHED : May 15, 2024, 17:02 IST



Source link

Related posts

IPL की वो टीम जिसे भारतीय नहीं, विदेशी कप्तान पसंद, 12 साल में बदले 10 कप्तान, इस बार पूरे रंग में

Ram

मयंक यादव को घरेलू क्रिकेट खेलने की जरूरत नहीं, दिग्गज ने कहा- उसे सीधा इंटरनेशनल क्रिकेट में उतारो

Ram

21 साल के युवा ने IPL में उठाया तूफान, 9वें नंबर पर आकर मारे दमदार छक्के, बचाई ऋषभ पंत की लाज

Ram

Leave a Comment