43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

तरोताजा होकर उतरेंगे हैदराबाद के ‘सनराइजर्स’, प्लेऑफ का मिल सकता है टिकट, गुजरात की नजर उलटफेर पर


हाइलाइट्स

हैदराबाद इस मुकाबले को जीतकर प्लेऑफ में पहुंच जाएगी गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है

हैदराबाद. पैट कमिंस की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद और शुभमन गिल की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस की टक्कर गुरुवार को होगी. यह मैच हैदराबाद को प्लेऑफ का टिकट दिला सकता है वहीं गुजरात की टीम साख बचाने के लिए खेलेगी. पैट कमिंस की टीम की नजरें हालांकि शीर्ष दो में जगह पक्की करने पर लगी है. उन्हें इसके बाद एक मैच और खेलना है और उनका नेट रनरेट भी प्लस 0.406 है. सनराइजर्स के 12 मैचों में 14 अंक है और वह अधिकतम 18 अंक हासिल कर सकती है जिससे शीर्ष दो में उसकी जगह पक्की हो जाएगी.

इस मुकाबले से पहले सनराइजर्स (Sunrisers  Hyderabad) को एक सप्ताह का ब्रेक मिला है जिससे वे तरोताजा होकर मैदान पर लौटेंगे. इसके अलावा आठ मई को लखनऊ सुपर जाइंट्स पर रिकॉर्ड जीत दर्ज करने के बाद उसके हौसले वैसे भी बुलंद हैं. गेंदबाजों ने लखनऊ को कम स्कोर पर रोका तो ट्रेविस हेड और अभिषेक शर्मा की सलामी जोड़ी ने 166 रन का लक्ष्य दस विकेट बाकी रहते 9 . 4 ओवर में ही हासिल कर लिया. सनराइजर्स ने इस सत्र में जहां अविश्वसनीय स्कोर बनाये हैं तो शर्मनाक पराजय भी झेली है. गुजरात ने उसे टूर्नामेंट में सात विकेट से हराया था. पिछले पांच मैचों में से तीन में उसे पराजय झेलनी पड़ी. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने उसे 35 रन से , चेन्नई सुपर किंग्स ने 78 और मुंबई इंडियंस ने सात विकेट से हराया.

दिल्ली कैपिटल्स को अब भी मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट, अगर ऐसा हुआ तो… पंत एंड कंपनी की हो जाएगी बल्ले बल्ले

धोनी के ‘सारथी’ को मिल सकती है भारतीय टीम की कमान, सीएसके को दिला चुके हैं 5 आईपीएल ट्रॉफी

हेड और शर्मा पर हैदराबाद की टीम निर्भर
2016 की चैम्पियन टीम बल्लेबाजी में हेड और शर्मा पर बुरी तरह निर्भर है. उनके नाकाम रहने पर उसकी पारी लड़खड़ा जाती है लिहाजा नीतिश रेड्डी, हेनरिच क्लासेन और अब्दुल समद को बेहतर प्रदर्शन करना होगा. दूसरी ओर 13 में से सिर्फ पांच मैच जीत सकी गुजरात के 11 अंक ही हैं और वह जीत के साथ विदा लेना चाहेगी. पूर्व कप्तान हार्दिक पंड्या के इस सत्र में मुंबई इंडियंस के पास लौटने के बाद गुजरात की टीम में संतुलन नजर नहीं आया. पंड्या ने 2022 की खिताबी जीत और पिछले साल फाइनल तक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई थी.

चोटिल शमी का खामियाजा फ्रेंचाइजी को भुगतना पड़ा
चोट के कारण मोहम्मद शमी के पूरे सत्र से बाहर होने का खामियाजा भी उसे भुगतना पड़ा. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पिछला मैच बारिश में धुल गया लेकिन गेंदबाजों ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहले तीन ओवर में तीन विकेट लेकर उम्मीद जगाई थी. बल्लेबाजी में कप्तान शुभमन गिल और बी साई सुदर्शन पर एक बार फिर अच्छी शुरुआत देने की जिम्मेदारी होगी. डेविड मिलर इस सत्र में फॉर्म में नहीं दिखे लेकिन आखिरी मैच में वह उपयोगी पारी खेलना चाहेंगे.

टीमें :
सनराइजर्स हैदराबाद: पैट कमिंस (कप्तान), अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, हेनरिच क्लासेन (विकेटकीपर), ऐडन मार्करम, अब्दुल समद, नीतिश रेड्डी, शाहबाज अहमद, भुवनेश्वर कुमार, जयदेव उनादकट, टी नटराजन, मयंक मार्कंडे, उमरान मलिक, अनमोलप्रीत सिंह , ग्लेन फिलिप्स, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, उपेन्द्र यादव, झटवेध सुब्रमण्यन, सनवीर सिंह, विजयकांत व्यासकांत, फजलहक फारूकी, मार्को यानसेन, आकाश महाराज सिंह और मयंक अग्रवाल.

गुजरात टाइटंस: शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, मैथ्यू वेड, रिद्धिमान साहा, रॉबिन मिंज, केन विलियमसन, अभिनव मंधार, बी साई सुदर्शन, दर्शन नालकंडे, विजय शंकर, अजमतुल्लाह उमरजई, शाहरुख खान, जयंत यादव, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, शशांत मिश्रा, स्पेंसर जॉनसन, नूर अहमद, साई किशोर, उमेश यादव, राशिद खान, जोशुआ लिटिल, मोहित शर्मा और मानव सुतार.

Tags: Gujarat Titans, IPL 2024, SRH, Sunrisers Hyderabad



Source link

Related posts

DC vs CSK: खलील अहमद ने डोमेस्टिक क्रिकेट को दिया शानदार गेंदबाजी का श्रेय, कहा- इसने मेरे गेम…

Ram

282 रन सिर्फ चौके-छक्के से, बिहार के 13 साल के क्रिकेटर ने ठोका धमाकेदार तिहरा शतक

Ram

युजवेंद्र चहल को किस खिलाड़ी की वजह से RCB ने किया बाहर, पूर्व हेड कोच का खुलासा, नीलामी में नहीं ले सकते थे…

Ram

Leave a Comment