40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

दिल्ली कैपिटल्स को अब भी मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट, अगर ऐसा हुआ तो… पंत एंड कंपनी की हो जाएगी बल्ले बल्ले


हाइलाइट्स

दिल्ली कैपिटल्स को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए इन टीमों के रिजल्ट पर निर्भर रहना होगा ऋषभ पंत की कप्तानी वाली टीम 14 मैचों में 14 अंक लेकर पांचवें नंबर पर है

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 में 64 मुकाबले खेले जा चुके हैं. अभी तक सिर्फ 2 टीमें प्लेऑफ में जगह बना सकी हैं जबकि तीन टीमें बाहर हो गई हैं. वहीं 5 टीमों के बीच खाली बचे 2 जगहों के लिए जद्दोजहद जारी है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स टीम को ने अपने आखिरी लीग मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 19 रन से पराजित कर खुद का प्लेऑफ की दौड़ में बनाए हुए है. दिल्ली के 14 मैचों में 14 अंक हैं और -0.377 नेटरनरेट के साथ प्वॉइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है. दिल्ली के लिए चौथे नंबर पर पहुंचना मुश्किल जरूर है लेकिन इसे नामुमकिन नहीं कह सकते. अब दिल्ली को चौथे नंबर पर आने के लिए उसे कुछ नहीं करना है बल्कि प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकीं पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबले पर उसकी नजर रहेगी .

बेशक पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं लेकिन लीग में अभी इन्हें दो दो मैच और खेलने हैं. दोनों टीमें सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को हराकर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए प्लेऑफ की दरवाजे खोल सकती हैं. गुजरात टाइटंस का सामना 16 मई को सनराइजर्स हैदराबाद से होगा. वहीं पंजाब किंग्स 19 मई को गुजरात से टकराएगी . दोनों मुकाबलों में दिल्ली को यह दुआ करनी होगी कि हैदराबाद के खिलाफ पंजाब और गुजरात की टीमें पहले बल्लेबाजी करें. हैदराबाद का नेट रनरेट इस समय (+0.406) है जो हारने के बाद कम जाएगा.

धोनी के ‘सारथी’ को मिल सकती है भारतीय टीम की कमान, सीएसके को दिला चुके हैं 5 आईपीएल ट्रॉफी

द्रविड़ से लेकर मैकुलम तक… क्रिकेट का सबसे महंगा कोच कौन? एक की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम यदि पंजाब और गुजरात के खिलाफ 100-100 रन के अंतर से हारती है तो उसके नेटरनरेट में भारी गिरावट आएगी और वह दिल्ली कैपिटल्स के नेटरनरेट से कम होगा. इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स को चेन्नई बनाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के खिलाफ मैच में सीएसके की जीत की दुआ करनी होगी. यदि ऐसा कुछ होता है तब दिल्ली प्लेऑफ में पहुंच सकती है. हालांकि यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्चुअली दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल 2024 प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, IPL Play-offs, IPL Playoff, SRH



Source link

Related posts

क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल को हुई थी ये बीमारी, करानी पड़ी सर्जरी, क्‍या है स्‍पोर्ट्स हर्निया? भारत के इन अस्‍पतालों में है इलाज..

Ram

स्कॉटलैंड ने की टी20 विश्व कप टीम की घोषणा, धाकड़ खिलाड़ियों की हुई वापसी, व्हील और जोन्स मिली जगह

Ram

शशांक के धमाके से मिली जीत, अब सामने खूंखार बल्लेबाजों की फौज, पंजाब किंग्स या हैदराबाद किसे मिलेगी निराशा

Ram

Leave a Comment