40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

द्रविड़ से लेकर मैकुलम तक… क्रिकेट का सबसे महंगा कोच कौन? एक की सैलरी जानकर हैरान रह जाएंगे आप


हाइलाइट्स

राहुल द्रविड़ की सलाना करोड़ों की सैलरी मिलती है मैकुलम को ईसीबी 4 साल के लिए 16 करोड़ देगा

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को टीम इंडिया के लिए नए कोच की तलाश है. इसके लिए भारतीय बोर्ड ने आवेदन मंगाए हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 27 मई है. यानी जिसे भारतीय टीम का कोच बनना है उसे बोर्ड की ओर से जारी डेडलाइन के तहत अप्लाई करना होगा. राहुल द्रविड़ यदि आगे भी टीम इंडिया के साथ कोच पद पर काम करना चाहते हैं तो उन्हें भी दोबारा इसके लिए अप्लाई करना होगा. बीसीसीआई नए कोच को कितनी सैलरी देगी, इसका खुलासा नहीं किया है. भारतीय बोर्ड का कहना है कि इस पर वो आवेदनकर्ता से नेगोसिएशन करेंगे और एक्सपीरियंस के आधार पर ही सैलरी तय होंगे. वर्तमान में बीसीसीआई दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड में शुमार है. बीसीसीआई अपने कोच को सबसे ज्यादा सैलरी देती है. मौजूदा समय में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ दुनिया के सबसे महंगे क्रिकेट कोच हैं.

51 वर्षीय राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को बीसीसीआई (BCCI) बतौर कोच सलाना 10 करोड़ रुपये सैलरी देती है. यह दुनिया में किसी भी क्रिकेट कोच से सर्वाधिक है. इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड (Andrew McDonald) हैं. मैक्डोनाल्ड को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) की ओर से सालाना साढे छह करोड़ रुपये से ज्यादा दिया जाता है.

बाबर आजम ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट कोहली भी नहीं कर पाए ऐसा

मिडिल फिंगर नहीं दिखा सकता… 10 मैच मिस करने वाले बल्लेबाज ने क्यों कहा ऐसा? वीडियो वायरल

मैकुलम से 4 साल के लिए इंग्लैंड ने 16.08 करोड़ में किया करार
न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) को इंग्लैंड ने 4 साल के लिए टेस्ट टीम का हेड कोच बनाया है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट ने साल 2022 में मैकुलम को टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया. मैकुलम को ईसीबी ने 4 साल के लिए लगभग 16.08 करोड़ रुपये दिए. यह सालाना 4 करोड़ से ज्यादा है. मैकुलम की देखरेख में इंग्लैंड ने टेस्ट में बैजबॉल नीति अपनाई. उनका यह फॉर्मूला काफी फेमस रहा. इससे इंग्लैंड ने कई टेस्ट मैच अपने नाम किए.

गैरी स्टीड को 1.74 करोड़ सैलरी मिलती है
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के हेड कोच गैरी स्टीड (Gary Stead) को क्रिकेट न्यूजीलैंड ने 2018 में टीम का कोच बनाया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गैरी स्टीड को क्रिकेट न्यूजीलैंड की ओर से सालाना 1.74 करोड़ भुगतान किया जाता है. उनका कार्यकाल 2025 तक बढ़ा दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के फेमस कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) अपनी सेवाएं देते हैं. इसके एवज में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड सिल्वरवुड को सालाना 50 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी देता है.

Tags: BCCI, Brendon McCullum, Rahul Dravid



Source link

Related posts

हम दुआ करेंगे… भारत का सबसे तेज गेंदबाज आईपीएल से हुआ बाहर, एलएसजी के कोच ने किया कन्फर्म

Ram

IPL कप्तानों के फोटोशूट से धवन गायब, 26 मैच खेलने वाले को मिली बड़ी जिम्मेदारी

Ram

अब हारी तो IPL से सीधा बाहर होगी RCB, आखिरी मौका, सामने खूंखार टीम, हराना नामुमकिन जैसा

Ram

Leave a Comment