34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

पाक दिग्गज ने अपने ही खिलाड़ियों के मानसिक रवैये पर उठाए सवाल, कहा- जब भारत से भिड़ंत होती है तब…


हाइलाइट्स

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने अपनी टीम के खिलाड़ियों के मानसिक रवैये पर खड़े किए सवाल भारत और पाकिस्तान आईसीसी टी20 विश्व कप में 9 जून को भिड़ेंगे

नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें 9 जून को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में आमने सामने होंगी. यह मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा. भारतीय टीम टी20 विश्व कप के 7 मैचों में सिर्फ एक बार पाकिस्तान से हारी है. पाकिस्तान ने भारत को 2021 में हराया था. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक का कहना है कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में जब उनकी टीम का सामना भारत से होगा तो उसके लिए आगे निकलना मुश्किल होगा क्योंकि ऐसा लगता है कि आईसीसी प्रतियोगिताओं में चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ खेलने को लेकर पाकिस्तानी टीम मानसिक रूप से पिछड़ जाती है.

मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) ने बुधवार को ‘स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम’ पर कहा, ‘जब विश्व कप में भारत से खेलने की बात आती है तो आप इसे पाकिस्तान का दुर्भाग्य या मानसिक अवरोध कहते हैं. पाकिस्तान को बहुत कुछ करने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह एक मजबूत गेंदबाजी क्रम और दो अच्छे स्पिनरों के साथ एक बहुत ही कुशल भारतीय टीम है. भारत के पास (जसप्रीत) बुमराह, (मोहम्मद) सिराज और हार्दिक (पंड्या) जैसे स्तरीय तेज गेंदबाज हैं. भारतीय क्रिकेट टीम का स्तर कई गुना बढ़ गई है. मानसिक रवैया बहुत मायने रखता है और ऑस्ट्रेलिया मानसिक पक्ष को सबसे अच्छी तरह संभालता है.

तरोताजा होकर उतरेंगे हैदराबाद के ‘सनराइजर्स’, प्लेऑफ का मिल सकता है टिकट, गुजरात की नजर उलटफेर पर

दिल्ली कैपिटल्स को अब भी मिल सकता है प्लेऑफ का टिकट, अगर ऐसा हुआ तो… पंत एंड कंपनी की हो जाएगी बल्ले बल्ले

‘विराट कोहली फिर बड़ा खतरा होंगे’
मिस्बाह उल हक ने कहा कि उनके देश के खिलाफ कुछ यादगार पारियां खेलने वाले विराट कोहली एक बार फिर बड़ा खतरा होंगे, हालांकि मौजूदा आईपीएल में उनके स्ट्राइक रेट को लेकर काफी चर्चा हो रही है. उन्होंने कहा, ‘कोहली एक बड़ा कारक बनने जा रहे हैं. उन्होंने कई बार पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाया है. उनका मानसिक रूप से पाकिस्तान पर दबदबा है. वह बड़े मौकों से प्रेरणा लेते हैं, दबाव नहीं. विराट कोहली का प्रभाव निश्चित रूप से होगा. वह एक शीर्ष स्तरीय क्रिकेटर हैं. वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो आपको मैच जिता सकते हैं, स्ट्राइक रेट मायने नहीं रखता. अच्छे खिलाड़ी इन आलोचनाओं से प्रेरणा लेते हैं.’

भारत के खिलाफ फाइनल की स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं मिस्बाह उल हक
मिस्बाह उल हक अब भी 2007 में पहले टी20 विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ गलत तरीके से मारे गए स्कूप शॉट को नहीं भूले हैं. पाकिस्तान को आखिरी चार गेंदों पर जीत के लिए केवल छह रन चाहिए थे, मिसबाह ने फाइन लेग के ऊपर से शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन एस श्रीसंत ने कैच पकड़ लिया और पाकिस्तान 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 152 रन पर आउट हो गया और भारत चैंपियन बना.

Tags: Icc world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Misbah ul haq, T20 World Cup



Source link

Related posts

10 मैचों को 35 करोड़ लोगों ने देखा… टूट गए व्यूअरशिप के सारे रिकॉर्ड, दर्शकों को मिल रहा एंटरटेंमेंट का भरपूर डोज

Ram

हार्दिक पंड्या इंडिया के लिए खेलते हैं… विराट कोहली ने ट्रोलर्स को दिलाई याद.. बोले- हूटिंग नहीं चीयर करो यार

Ram

IPL 2024 में आई चौथा सेंचुरी, खूंखार ओपनर ने खेली एक और तूफानी पारी, RCB के खिलाफ छक्कों की बौछार

Ram

Leave a Comment