44.5 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

बलात्कार के आरोपों से स्टार स्पिनर बरी, फैंस को मिली खुशखबरी, नेपाल की अदालत का आया फैसला


काठमांडू, इंडियन प्रीमियर लीग में खेल चुके नेपाल के स्टार स्पिनर को संदीप लामिछाने को बुधवार एक राहत की खबर मिली. नेपाल के एक उच्च न्यायालय ने बुधवार को देश के स्टार क्रिकेट खिलाड़ी और राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान संदीप लामिछाने की बलात्कार के आरोप में आठ साल की जेल की सजा को पलट दिया, उन्हें सभी आरोपों से बरी कर दिया.

पाटन उच्च न्यायालय के दो न्यायाधीशों के पैनल ने जनवरी में काठमांडू जिला न्यायालय द्वारा संदीप को सुनाई गई सजा को खारिज करने का फैसला सुनाया. पीड़िता ने कहा था कि 21 अगस्त 2022 को उसका यौन उत्पीड़न किया गया था. पीड़िता की पहचान गोपनीय रखी गई है. लामिछाने को इसके तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया गया और अदालत में मामले की सुनवाई के दौरान जमानत पर रिहा होने से पहले उन्होंने जेल में समय बिताया.

उस समय लामिछाने को जुर्माने के रूप में तीन लाख रुपये और पीड़िता को मुआवजे के रूप में दो लाख रुपये देने का भी आदेश दिया गया था. बुधवार को लामिछाने के दर्जनों प्रशंसक फैसले का जश्न मनाते हुए अदालत के बाहर एकत्र हुए जबकि दंगा रोकने वाली पुलिस ने उन्हें प्रवेश करने से रोकने के लिए अदालत की ओर जाने वाली सड़क पर पहरा दिया.

संदीप लामिछाने नेपाल के लिए लंबे वक्त से क्रिकेट खेल रहे हैं. इस स्पिनर ने अब तक कुल 51 वनडे इंटरनेशनल मैच में कुल 112 विकेट चटकाए हैं. वहीं टी20 की बात करें तो संदीप ने 52 मुकाबले खेलने के बाद अपने खाते में 98 विकेट डाले हैं. इस खिलाड़ी ने विदेशी लीग में भी अपना जलवा बिखेरा है. इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम का वो हिस्सा रह चुके हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टी20 लीग बिग बैश में भी खेल चुके हैं.

FIRST PUBLISHED : May 15, 2024, 19:52 IST



Source link

Related posts

राजस्थान रॉयल्स का प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय… 4 टीमों के एक समान अंक.. इनपर लटकी तलवार – News18 हिंदी

Ram

टीम के लिए कर रहा एक्स फैक्टर का काम… कोच ने नेट्स में कर ली थी पहचान.. लखपति खिलाड़ी के सामने करोड़पति फेल

Ram

आपकी कसम खाता हूं, रिंकू सिंह ने तोड़ डाला कोहली का बैट, विराट हुए नाराज, बोले- तेरी वजह से जो मेरी हालत..

Ram

Leave a Comment