43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

Bengal Pro T20 League: टीम इंडिया के सितारे आकाश दीप मार्की प्लेयर, MI के लिए खेल चुकीं प्रियंका बाला भी स्टार…


कोलकाता. जून में क्रिकेट के मैदान पर जोरों की जंग होने वाली है. यह जंग टी20 वर्ल्ड कप से लेकर टी20 लीग तक में देखने को मिलेगी. 11 जून से बंगाल प्रो टी-20 लीग शुरू हो रही है. इसके लिए सर्वोटेक पावर सिस्टम्स की टीम सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स ने पुरुष और महिला दोनों टीमों के अपने प्रमुख खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है. पुरुष वर्ग में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा रह चुके आकाश दीप और महिला वर्ग में प्रियंका बाला को मार्की प्लेयर चुना है. टी20 लीग कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेली जाएगी.

27 साल के आकाश दीप आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) के लिए खेल रहे हैं. हालांकि, उन्हें प्लेइंग इलेवन में नियमित जगह नहीं मिल पाई है. लेकिन जब उन्हें मुंबई इंडियंस के खिलाफ मौका मिला तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था. वहीं 28 वर्षीय प्रियंका बाला डब्ल्यूपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थीं.

तेज गेंदबाज आकाश दीप पहली बार चर्चा में तब आए, जब उन्होंने भारत-इंग्लैंड सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान बैटर्स को डगआउट का रास्ता दिखाया. उन्होंने जैक क्रॉउली, बेन डकेट, ओली पोप को मैदान के बाहर भेजा. वहीं प्रियंका बाला ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए अपने आखिरी मैच में आरसीबी के खिलाफ 18 गेंदों में 19 रन की पारी खेली थी.

सर्वोटेक पावर सिस्टम लिमिटेड के मार्केटिंग हेड ऋषभ भाटिया कहते हैं, ‘मुझे बताते हुए गर्व हो रहा है कि आकाश दीप और प्रियंका बाला सर्वोटेक सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स के मुख्य खिलाड़ी होंगे. हमें विश्वास है कि इनके प्रतिनिधित्व में टीम शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रसंशकों को गौरवान्वित होने का मौका प्रदान करेगी.’ आईपीएल की तर्ज पर बंगाल प्रो टी 20 लीग का प्रबंधन अरिवा स्पोर्ट्स द्वारा किया जा रहा है. इसमें पुरुष और महिला दोनों वर्ग में 8 फ्रेंचाइजी टीमें शामिल हैं. सिलीगुड़ी स्ट्राइकर्स दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी, कूच बिहार, अलीपुरद्वार और कलिम्पोंग जिलों का प्रतिनिधित्व कर रही है.



Source link

Related posts

टीम इंडिया ने जिससे मुंह फेरा… उसने इंग्लैंड में जाकर काटा बवाल, डेब्यू मैच में खोला ‘पंजा’

Ram

आज हार्दिक पंड्या पर फैसला! हो सकता है टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, 9 नाम लगभग पक्के

Ram

‘मैं मम्मी-पापा से बात कर रहा था लेकिन दुर्भाग्य से…’ अभिषेक शर्मा ने सुनाया किस्सा

Ram

Leave a Comment