34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: पटरी से उतरी राजस्थान रॉयल्स के सामने बड़ा संकट, हारी तो SRH को उठा लेगी फायदा!


नई दिल्ली. गाड़ी एक बार पटरी से उतर जाए तो उसे वापस लाना बड़ा मुश्किल होता है. आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ ऐसा ही हो रहा है. अपने शुरुआती 9 में से 8 मैच जीतने वाली राजस्थान की टीम अब हार की हैट्रिक बना चुकी है. जिस टीम ने पॉइंट टेबल में सबसे पहले 16 अंक हासिल किए थे, वह 19 दिन बाद भी वहीं अटकी है. इस बीच केकेआर 12 से 19 और आरसीबी 4 से 12 अंक तक पहुंच गई. लेकिन राजस्थान रॉयल्स की गाड़ी है कि आगे बढ़ती ही नहीं. राजस्थान के पास हार के इस सिलसिले को तोड़ने का मौका बुधवार को होगा, जब वह पंजाब किंग्स से भिड़ेगी.

आईपीएल में बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स का मैच होना है. पंजाब किंग्स पॉइंट टेबल में 8 अंक के साथ आखिरी स्थान पर है. उसकी प्लेऑफ की उम्मीद कब की टूट चुकी है. अब वह बिना डर के खेल रही है क्योंकि उसके पास गंवाने के लिए कुछ बचा नहीं है. इसी कारण राजस्थान रॉयल्स को सतर्क रहना होगा. आखिर उसके पास गंवाने को बहुत कुछ है. एक और हार उसकी क्वालिफायर खेलने की उम्मीद तोड़ सकती है. आईपीएल का क्वालिफायर-1 पॉइंट टेबल की टॉप-2 टीमों के बीच खेला जाता है.

IPL 2024 Playoffs: दिल्ली की जीत से जागी किसकी किस्मत, CSK-RCB-SRH किसे मिला फायदा, किसका खेल हुआ खराब

राजस्थान रॉयल्स को पता है कि क्वालिफायर-1 की दौड़ में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम भी शामिल है. एसआरएच को यह मौका तब मिलेगा, जब वह खुद अपने दोनों मैच जीते और राजस्थान अपने दो में से कोई एक मैच हार जाए. कोलकाता नाइटराइडर्स 19 अंक लेकर पहले ही क्वालिफायर-1 में जगह पक्की कर चुकी है.

कैडमोर कर सकते हैं बटलर को रिप्लेस
पंजाब किंग्स के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जॉस बटलर की कमी भी खल सकती है. बटलर पाकिस्तान से टी20 सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड लौट चुके हैं. उनकी जगह टॉम कोहलर कैडमोर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. हालांकि, कैडमोर आईपीएल 2024 में एक भी मैच नहीं खेले हैं. ऐसे में बटलर की जगह लेना उनके लिए आसान नहीं होगा.

राजस्थान रॉयल्स (संभावित 12): यशस्वी जयसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल, नंड्रे बर्गर/रोवमैन पॉवेल.

पंजाब किंग्स (संभावित 12): जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, राइली रोसो, शशांक सिंह, जितेश शर्मा, आशुतोष शर्मा, सैम कुरेन (कप्तान), हर्षल पटेल, नाथन एलिस, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, वी कवरप्पा/हरप्रीत बराड़.

Tags: IPL Playoff, Jos Buttler, Punjab Kings, Rajasthan Royals



Source link

Related posts

गेंदबाजों को सपोर्ट की जरूरत… ऐसे तो खेल एकतरफा हो जाएगा.. अश्विन को किस बात का सता रहा डर

Ram

CSK को मिली बड़ी हार, GT ने अहम मुकाबले में रौंदा, गिल-सुदर्शन चमके – News18 हिंदी

Ram

57 रन पर 5 गिर गए 5 विकेट… फिर दो बल्लेबाजों ने ‘अंगद’ की तरह जमाए पैर, गेंदबाजों को दिन में दिखाए तारे

Ram

Leave a Comment