40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024: भारत के 3 पेसर, पावरप्ले में झटके 3-3 विकेट, तीनों ही वर्ल्ड कप टीम से बाहर, है ना कमाल!


नई दिल्ली. आईपीएल में इस बार बल्ले का बोलबाला रहा है. टूर्नामेंट में अभी 64 मैच ही हुए हैं. इन 64 मैचों में 37 बार 200+ का स्कोर बन चुका है. सबसे ज्यादा शतक से लेकर सबसे अधिक छक्के तक… जहां देखिए रिकॉर्ड बन रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच 5 पेसर ऐसे भी हैं, जिन्होंने पावरप्ले में 3 विकेट झटके हैं. क्या आप जानते हैं कि इन 5 पेसर में 3 भारतीय हैं. दिलचस्प बात यह है कि ये तीनों ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में नहीं चुने गए हैं.

आईपीएल 2024 में मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपरजायंट्स का मुकाबला हुआ. मेजबान दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए. टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने वाली लखनऊ सुपरजायंट्स से जवाबी हमले की उम्मीद थी, लेकिन इशांत शर्मा ने पावरप्ले में ही मेहमान टीम की कमर तोड़ दी.

IPL Playoffs: इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी स्वदेश लौटे, 4 और लौटेंगे, जानें आईपीएल की किस टीम को ज्यादा नुकसान…

इशांत शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स की ओर से बॉलिंग की शुरुआत की और पहले ही ओवर में केएल राहुल को चलता कर दिया. इशांत यहीं नहीं रुके. उन्होंने अपने दूसरे और पारी के तीसरे ओवर में भी विकेट लिया. इस बार उनके शिकार क्विंटन डिकॉक बने. इशांत शर्मा ने इसके बाद अपने तीसरे और पारी के पांचवें ओवर की पहली गेंद पर दीपक हुड्डा को आउट किया. इसके साथ ही वे आईपीएल 2024 में पावरप्ले में 3 विकेट लेने वाले पांचवें गेंदबाज बन गए.

इशांत शर्मा से पहले संदीप वारियर और तुषार देशपांडे ने पावरप्ले में 3 विकेट लेने का कमाल किया था. गुजरात टाइटंस के संदीप वारियर (3/15) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ ही पावरप्ले में 3 विकेट झटके थे. तुषार देशपांडे (3/23) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ यह कमाल किया था. बता दें कि आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले ये तीनों गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं बना सके हैं.

IPL playoffs: RCB को CSK से करो या मरो के मुकाबले में कितने रन से जीतना होगा? या कितने ओवर.. क्या कहता है समीकरण

न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और श्रीलंका के नुवान तुषारा भी आईपीएल 2024 में पावरप्ले में 3 विकेट ले चुके हैं. राजस्थान रॉयल्स के ट्रेंट बोल्ट (3/14) ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ यह करिश्माई प्रदर्शन किया था. बोल्ट का यह प्रदर्शन पावरप्ले में किसी भी बॉलर का बेस्ट है. नुवान तुषारा ने केकेआर के खिलाफ पावरप्ले में 3 विकेट झटके थे. नुवान मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, Ishant Sharma, Number Game



Source link

Related posts

टी20 विश्व कप टीम का ऐलान, वनडे WC कप्तान को नहीं जगह, इस खिलाड़ी को साउथ अफ्रीका की कमान

Ram

ऐसी विध्वंसक बल्लेबाजी के लिए मेरे पास शब्द नहीं है… हार के बाद केएल राहुल का आया पहला रिएक्शन

Ram

बेंगलुरु-हैदराबाद में भिड़ंत, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड, ऐसी हो सकती है प्लेइंग XI – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment