34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL 2024 में भाइयों के साथ हुआ गजब खेल, छोटा भाई कर रहा कप्तानी, बड़े को प्लेइंग XI में भी जगह नहीं


नई दिल्ली. इरफान पठान-यूसुफ पठान हों या हार्दिक पंड्या-क्रुणाल पंड्या… क्रिकेट में भाइयों को साथ खेलते देखने का अलग ही रोमांच रहा है. अगर वे साथ खेलें तो भी और आमने-सामने हों तो भी. आईपीएल 2024 में भाइयों की दो जोड़ियां हैं. पंड्या ब्रदर्स तो आमने-सामने आ भी चुके हैं. लेकिन इंग्लैंड के करेन ब्रदर्स में से एक ही भाई मैदान पर उतरा है. दिलचस्प बात यह है कि करेन ब्रदर्स में छोटा तो अपनी टीम की कप्तानी कर रहा है, लेकिन बड़ा भाई अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने को भी तरस रहा है.

इंग्लैंड की भाइयों की यह जोड़ी सैम करेन और टॉम करेन की है. सैम करेन पंजाब किंग्स के अहम सदस्य हैं. पंजाब किंग्स ने 2023 में सैम करेन को 18.50 करोड़ रुपए की बोली लगाकर अपनी टीम में शामिल किया था. इस साल जब टीम के कप्तान शिखर धवन चोटिल हुए तो सैम करेन को यह जिम्मेदारी दी गई. सैम करेन ने भी यह भूमिका बखूबी निभाई. उन्होंने 12 मैच में 207 रन बनाए और 14 विकेट भी झटके. हालांकि, सैम के बड़े भाई टॉम करेन के लिए आईपीएल का यह सीजन अच्छा नहीं कहा जाएगा.

IPL Playoffs: इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी स्वदेश लौटे, 4 और लौटेंगे, जानें आईपीएल की किस टीम को होगा ज्यादा नुकसान

आरसीबी ने टॉम पर लगाई 1.50 करोड़ की बोली
सैम के बड़े भाई टॉम करेन आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के साथ हैं. आरसीबी ने टॉम को अपनी टीम में शामिल करने के लिए 1.50 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. हालांकि, टॉम करेन इस बात से निराश हो सकते हैं कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में एक बार भी शामिल नहीं किया गया. आरसीबी टूर्नामेंट में 13 मैच खेल चुकी है. लीग स्टेज में अब उसका एक ही मैच बाकी है. इस करो या मरो के मुकाबले में टॉम करेन को शायद ही मौका मिले और अगर आरसीबी प्लेऑफ में नहीं पहुंची तो इंग्लिश पेसर को बिना खेले ही अपने देश लौटना पड़ेगा.

इंग्लैंड के लिए भी छोटे भाई ने ज्यादा मैच खेले
इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो टॉम करेन ने इंग्लैंड के लिए 2 टेस्ट, 28 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. सैम करेन को अपने बड़े भाई से ज्यादा मौका मिला है. सैम ने अपने देश के लिए 24 टेस्ट, 32 वनडे और 46 टी20 मैच खेले हैं. जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी सैम को इंग्लिश टीम में शामिल किया गया है. टॉम को इस टीम में जगह नहीं मिली है.

करेन ब्रदर्स के पिता खेल चुके वर्ल्ड कप
सैम करेन के पिता केविन करेन भी इंटरनेशनल क्रिकेटर रह चुके हैं. केविन ने ने जिम्बाब्वे के लिए 11 वनडे मैच खेले. वे वर्ल्ड कप 1983 में जिम्बाब्वे टीम के सदस्य रहे. क्रिकेटिंग करियर ज्यादा कामयाब ना रहने पर केविन जिम्बाब्वे छोड़ इंग्लैंड में बस गए. सैम करेन का जन्म इंग्लैंड में ही हुआ. केविन ने संन्यास लेने के बाद कोचिंग को करियर बनाया. वे नामीबिया और जिम्बाब्वे जैसी टीमों को कोचिंग दे चुके हैं.

Tags: IPL 2024, Punjab Kings, Rcb, Sam Curran, Tom Curran



Source link

Related posts

IPL 2024 से बाहर होने वाली 5वीं टीम पर फैसला, टॉप टीम से मुकाबला, ऋषभ पंत के लिए करो या मरो का मैच

Ram

दिग्गज बोले ये टीम तो गई…कोच बोले- अब हमारे लिए हर मैच सेमीफाइनल की तरह है – News18 हिंदी

Ram

इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी स्वदेश लौटे, 4 और लौटेंगे, जानें आईपीएल की किस टीम को होगा ज्यादा नुकसान – News18 हिंदी

Ram

Leave a Comment