40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

IPL Point Table: लखनऊ की हार से पॉइंट टेबल में उथलपुथल, दिल्ली ने लगाई छलांग, विराट की आरसीबी पिछड़ी


नई दिल्ली. आईपीएल 2024 के पॉइंट टेबल में दिल्ली कैपिटल्स की जीत और लखनऊ सुपरजायंट्स की हार से बड़ा बदलाव हुआ है. दिल्ली की टीम इस जीत से टॉप-5 में पहुंच गई है. उसने प्लेऑफ की रेस में मजबूती से आगे बढ़ रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को पीछे छोड़ दिया है. इस बदलाव का सीधा असर आईपीएल प्लेऑफ की संभावनाओं पर पड़ेगा.

दिल्ली कैपिटल्स ने करो या मरो के मुकाबले में मंगलवार को लखनऊ सुपरजायंट्स को 19 रन से हराया. दिल्ली ने पहले बैटिंग करते हुए 208 रन बनाए. इसके जवाब में लखनऊ की टीम 9 विकेट पर 189 रन ही बना सकी. दिल्ली कैपिटल्स ने इस जीत से आईपीएल प्लेऑफ की अपनी उम्मीद बरकरार रखी है.

IPL 2024 Playoffs: दिल्ली की जीत से जागी किसकी किस्मत, CSK-RCB-SRH किसे मिला फायदा, किसका खेल हुआ खराब

आईपीएल पॉइंट टेबल की बात करें तो दिल्ली कैपिटल्स की टीम अब 14 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. उसका रनरेट भी -0.482 से सुधरकर -0.377 हो गया है. हालांकि, यह अब भी निगेटिव है. दिल्ली ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) को छठे नंबर पर धकेल दिया है. विराट कोहली की टीम आरसीबी के 12 अंक हैं. लखनऊ सुपरजायंट्स हार के बाद 12 अंक के साथ सातवें नंबर पर बनी हुई है. उसका रनरेट -0.787 है. अब एलएसजी कितनी भी बड़ी जीत क्यों ना दर्ज कर ले, टॉप-4 में पहुंचने वाली नहीं है.

IPL Playoff scenario, IPL Playoffs 2024, IPL Point Table, IPL 2024 Point Table, IPL 2024, Rajasthan royals, Delhi Capitals, Lucknow Super Giants, Royal Challengers Bengaluru, Chennai Super Kings,

हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स की जीत से पॉइंट टेबल के टॉप-4 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. कोलकाता नाइटराइडर्स 19 अंक के साथ पहले नंबर पर बनी हुई है. राजस्थान रॉयल्स 16 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद (14) और चेन्नई सुपरकिंग्स (14) तीसरे और चौथे नंबर पर हैं. हैदराबाद और चेन्नई की टीमें बेहतर रनरेट की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स से आगे हैं.

दिल्ली और लखनऊ के मुकाबले का पॉइंट टेबल की नीचे की तीन टीमों पर भी कोई फर्क नहीं पड़ा है. गुजरात टाइटंस 11 अंक के साथ सातवें नंबर पर है. मुंबई इंडियंस (8) और पंजाब किंग्स (8) क्रमश: नौवें और 10वें नंबर पर हैं. ये तीनों ही टीमें प्लेऑफ की रेस से पूरी तरह बाहर हैं. हालांकि, पंजाब किंग्स के पास मुंबई इंडियंस को पीछे छोड़ने का मौका है. पंजाब किंग्स आज बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैदान पर उतरेगी.

Tags: Delhi Capitals, IPL 2024, IPL Playoff, IPL Point Table



Source link

Related posts

IPL 2024 का गजब खेल, 2 बैटर ने ठोके शतक, 1 सबसे उपर तो दूसरा 15वें नंबर पर, ऑरेंज कैप किसके सिर ?

Ram

भारत के विदेश मंत्री को क्यों नहीं भूलता विदेशी बैटर का शतक, चैपल ने दिल्ली में खेली थी बेमिसाल पारी…

Ram

विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया प्रबल दावेदार… WC से पहले दिग्गज ने भारतीय खिलाड़ियों पर जताया भरोसा

Ram

Leave a Comment