34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

PAK vs IRE Highlights: अफरीदी के बाद बाबर ने संभाला मोर्चा, पाकिस्तान की बचाई लाज, रिजवान ने भी दिया साथ


नई दिल्ली. पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आयरलैंड से करो या मरो का मुकाबला जीतकर अपनी साख बचाने में कामयाब रही. आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में हार से शुरुआत करने वाली पाकिस्तानी टीम ने तीसरा मैच जीत लिया है. पाकिस्तान ने इस जीत के साथ ही टी20 सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है. सीरीज का पहला मैच आयरलैंड ने जीता था. इस कारण पाकिस्तान पर सीरीज हारने का खतरा मंडरा रहा था.

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में पाकिस्तान को जीत दिलाने में शाहीन शाह अफरीदी की बड़ी भूमिका रही. अफरीदी ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन खर्च किए. अब्बास अफरीदी (2/43) ने भी अच्छी गेंदबाजी की.

IPL 2024 Playoffs: दिल्ली की जीत से जागी किसकी किस्मत, CSK-RCB-SRH किसे मिला फायदा, किसका खेल हुआ खराब

शाहीन और अब्बास अफरीदी के इस प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने आयरलैंड को 7 विकेट पर 178 के स्कोर पर रोक दिया. आयरलैंड के लिए कप्तान लोर्कन टकर ने सबसे अधिक 73 रन बनाए. एंडी बालबर्नी ने 35 और हैरी टेक्टर ने 30 रन की पारी खेली. मेजबान टीम के लिए इन तीनों के अलावा एक भी बैटर 10 से ज्यादा रन नहीं बना सका.

पाकिस्तान बॉलर्स के बाद बैटर्स ने भी जोरदार प्रदर्शन किया और 17 ओवर में ही अपनी टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी. खासकर कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने शानदार खेल दिखाया. बाबर आजम ने 42 गेंद पर 75 रन बनाए तो रिजवान ने 38 गेंद पर 56 रन की पारी खेली. इन दोनों ने पाकिस्तान के लिए 139 रन की साझेदार की. भारीभरकम शरीर वाले आजम खान ने भी आखिर में अपना जलवा दिखाया और 6 गेंद पर 18 रन ठोक दिए. सईम अयूब 14 रन बनाकर आउट हुए.

Tags: Babar Azam, Ireland, Pakistan cricket team, Shaheen Afridi



Source link

Related posts

2 दिन में 3 सेंचुरी… आईपीएल में भारतीय बल्लेबाजों की धूम.. अब शुभमन गिल पर नजरें.. मैदान पर उतरते ही ‘शतक’ होगा पूरा

Ram

धोनी स्टाइल में रन आउट… संजू सैमसन ने गिरते पड़ते गेंद को स्टंप्स पर दे मारा, खतरनाक बल्लेबाज का ऐसे किया काम तमाम – News18 हिंदी

Ram

युजवेंद्र चहल ने बताया RCB को हराने का आसान उपाय, कहा- अगर विराट कोहली…

Ram

Leave a Comment