43.9 C
नरसिंहपुर
May 21, 2024
Indianews24tv
खेल

क्रिकेट मेरे खून में है, क्रिकेटर बनने का सपना तो पूरा नहीं हुआ लेकिन… फर्राटा के शहंशाह ने क्यों कहा ऐसा?


हाइलाइट्स

उसेन बोल्ट को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रैंड एंबेस्डर बनाया गया है बिजली की रफ्तार सा दौड़ने वाले बोल्ट ओलंपिक में 8 गोल्ड जीत चुके हैं

नई दिल्ली. जमैका के दिग्गज फर्राटा धावक उसेन बोल्ट का कहना है कि क्रिकेट उनके खून में है जो उनके पिता का यह जुनून विरासत में मिला है. बोल्ट का पसंदीदा फॉर्मेट टी20 है. ओलंपिक में 8 गोल्ड मेडल जीत चुके बोल्ट जमैका में बचपन के दिनों में तेज गेंदबाज बनना चाहते थे. अगले महीने से होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के दूत बोल्ट का क्रिकेट से जुड़ने का सपना आखिर किसी रूप में साकार हुआ.

उसेन बोल्ट (Usain Bolt) ने न्यूयॉर्क से पीटीआई को फोन पर दिये इंटरव्यू में कहा ,‘मैं क्रिकेट देखकर बड़ा हुआ हूं. मेरे पिता क्रिकेट के शौकीन रहे हैं और आज भी हैं. यह मेरे खून में है. मैं क्रिकेट से दूत के रूप में जुड़ रहा हूं जो शानदार है. क्रिकेटर बनने का मेरा सपना तो पूरा नहीं हुआ लेकिन टी20 विश्व कप (T20 World Cup) का दूत होना शानदार है.’ अपने सात साल के करियर में 100 और 200 मीटर के विश्व रिकॉर्डधारी बोल्ट अनेक उपलब्धियां हासिल कर चुके हैं. पिछले कुछ महीने संगीत और फुटबॉल का अपना शौक पूरा करने के लिए दुनिया घूमने वाले बोल्ट को टीवी पर क्रिकेट और आईपीएल देखने का मौका नहीं मिला.

IPL Playoffs Explained: आईपीएल में क्या होता है प्लेऑफ? कब हुई इसकी शुरुआत, सेमीफाइनल से कितना है अलग, जानिए सबकुछ

धोनी आईपीएल से कब लेंगे संन्यास? बल्लेबाजी कोच ने दिया बड़ा बयान, पिछले सीजन हुआ था घुटने का ऑपरेशन

‘मैं टी20 मैच देखता हूं’
उन्होंने कहा ,‘मैं उतना क्रिकेट नहीं देख सका लेकिन जब भी मौका मिलता है, मैं टी20 मैच देखता हूं. यह मेरा पसंदीदा प्रारूप है. इसमें आपको मजबूत, तेज और अच्छी रणनीति बनाने में माहिर होना पड़ता है. इसमें टेस्ट और वनडे दोनों का जादू देखने को मिलता है.’ वेस्टइंडीज में टी20 और वनडे अभी भी लोकप्रिय है. लोगों को टेस्ट क्रिकेट उतना पसंद नहीं आता है. यह खेल की रफ्तार से जुड़ा है. आंद्रे रसेल जैसे बिग हिटर को देखने में मजा आता है. वेस्टइंडीज में टी20 क्रिकेट काफी लोकप्रिय है.’ बचपन के दिनों की क्रिकेट की उनकी यादों में वसीम अकरम की इनस्विंग यॉर्कर भी शामिल है.

‘कोहली का कोई सानी नहीं’
बकौल उसेन बोल्ट,‘बचपन में वसीम अकरम मेरे फेवरेट थे. इनस्विंग यॉर्कर की वजह से. कर्टनी वॉल्श और कर्टली एम्बरोज भी थे. अपने पिता की तरह मैं वेस्टइंडीज का समर्थक था लेकिन मुझे सचिन तेंदुलकर भी पसंद हैं. वह और ब्रायन लारा मेरे बचपन की यादों का हिस्सा हैं.’ मौजूदा क्रिकेटरों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि विराट कोहली का कोई सानी नहीं.

Tags: Icc T20 world cup, T20 World Cup, Usain Bolt, Virat Kohli



Source link

Related posts

दिल्ली कैपिटल्स से नाम वापस लिया और दूसरी टीम से ठोक दिया 69 गेंद पर शतक, दादी के निधन…

Ram

सिर्फ 1 की जगह पूरी तरह पक्की, 5 टीमें 1 ही अंक पर, प्लेऑफ की रेस हुई रोचक, 3 टीमें IPL से हो सकती है बाहर

Ram

कौन है वो गेंदबाज? जिसके एक ओवर में बेन स्टोक्स ने जड़ दिए थे 5 छक्के… 20 साल की उम्र में तोड़ा दम

Ram

Leave a Comment