34.7 C
नरसिंहपुर
May 19, 2024
Indianews24tv
खेल

जीत से विदाई चाहेंगे मुंबई के ‘इंडियंस’ और लखनऊ के ‘सुपर जायंट्स’, हर्दिक पंड्या पर रहेगी नजर


हाइलाइट्स

MI vs LSG के बीच शुक्रवार को भिड़ंत होगी हार्दिक पंड्या आखिरी मैच जीतना चाहेंगे रोहित, हार्दिक और सूर्या करना चाहेंगे दमदार प्रदर्शन

नई दिल्ली. आईपीएल प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जॉयंट्स शुक्रवार को वानखेड़े स्टेडियम पर अपने आखिरी मैच में जीत के साथ टूर्नामेंट से विदा लेने की कोशिश करेंगी. मुंबई इंडियंस काफी पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है जबकि लखनऊ सुपर जॉयंट्स अगर आखिरी मैच में भारी अंतर से जीत दर्ज करती है तो भी उसके अंतिम चार में पहुंचने की संभावना नगण्य हैं. तीन मैचों में लगातार हार से लखनऊ ने अंक भी गंवाए और रनरेट भी खराब हो गया.

केकेआर से 98 रन से हार के बाद उसे सनराइजर्स हैदराबाद ने दस विकेट से और दिल्ली कैपिटल्स ने 19 रन से हराया. सातवें स्थान पर काबिज लखनऊ का नेट रनरेट माइनस 0 . 787 है जबकि छठे स्थान की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू का रनरेट 0 . 387 है. पांच बार की आईपीएल चैम्पियन मुंबई इंडियंस (MI vs LSG)  प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम थी. नए कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ इस सत्र में टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. अब तक 13 मैचों में बस चार जीत सकी मुंबई इंडियंस शुक्रवार को जीत जाती है तो उसके दस अंक होंगे जिससे वह आखिरी स्थान पर रहने से बच सकती है.

IPL Playoffs Explained: आईपीएल में क्या होता है प्लेऑफ? कब हुई इसकी शुरुआत, सेमीफाइनल से कितना है अलग, जानिए सबकुछ

T20 World Cup 2023 Live Streaming: फैनकोड या सोनी लिव नहीं, यहां पर ‘फ्री’ में देख सकेंगे पूरा टी20 वर्ल्ड कप

पंड्या को कप्तानी सौंपे जाने से मुंबई के प्रशंसकों में काफी आक्रोश था
सत्र से पहले रोहित शर्मा की जगह पंड्या को कप्तानी सौंपे जाने से मुंबई के प्रशंसकों में काफी आक्रोश था जिसका टीम के प्रदर्शन पर भी असर पड़ा. बल्लेबाजों ने पूरी तरह निराश किया तो गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ( 13 मैचों में 20 विकेट )दूसरे गेंदबाजों को अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित नहीं कर सके. इस मैच में फोकस विश्व कप टीम में शामिल पंड्या, रोहित , बुमराह और सूर्यकुमार यादव पर रहेगा. रोहित पिछली छह पारियों में नाकाम रहे हैं और उनका सर्वोच्च स्कोर 19 रन रहा. वहीं पंड्या भी हरफनमौला की भूमिका बखूबी नहीं निभा सके. सूर्यकुमार यादव ने तीन अर्धशतक और एक शतक जमाकर आत्मविश्वास हासिल किया है.

केएल राहुल 3 अर्धशतक जड़ चुके हैं
लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने तीन अर्धशतक समेत 136 . 36 के स्ट्राइक रेट से 465 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट हालांकि चर्चा का विषय रहा. निकोलस पूरन ( 168 . 92 के स्ट्राइक रेट से 424 रन ) ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन एक ईकाई के रूप में टीम नाकाम रही.

Tags: Hardik Pandya, IPL 2024, KL Rahul, Lucknow Super Giants, Mumbai indians



Source link

Related posts

कानून की कमी से बच गए एस श्रीसंत… फिक्सिंग मामले में पूर्व पुलिस आयुक्त का चौंकाने वाला खुलासा

Ram

MS Dhoni के पास सुरेश रैना के साथ खास क्लब में एंट्री करने का मौका, बनाने होंगे सिर्फ 4 रन – News18 हिंदी

Ram

बॉलीवुड की 3 हसीनाएं… जिन्होंने क्रिकेटर्स संग ब्याह रचाने को बदल लिए धर्म और नाम, कोई बनी सिख तो किसी ने अपनाया था इस्लाम

Ram

Leave a Comment