40.2 C
नरसिंहपुर
May 18, 2024
Indianews24tv
खेल

टीम इंडिया की बढ़ी चिंता, टी20 वर्ल्ड कप से पहले ओपनिंग जोड़ी फेल, कप्तान रोहित शर्मा ने दी टेंशन


नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के ठीक बाद भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप में खेलने उतरना है. इस टूर्नामेंट के टीम इंडिया के खिलाड़ियों के तैयारी के तौर पर देखा जा रहा था. यहां कुछ खिलाड़ियों ने तो अच्छा किया है लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और उनके ओपनिंग जोड़ीदार यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. दोनों ने इस सीजन में शतक जरूर लगाया है लेकिन इसके अलावा कुछ प्रभाव नहीं छोड़ पाए.

टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग का पहला विकल्प रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल की जोड़ी है. टेस्ट क्रिकेट में दोनों लगातार भारत की तरफ से पारी की शुरुआत करते हैं. इस फॉर्मेट में यह जोड़ी हिट रही है. टी20 में दोनों पर बड़ी जिम्मेदारी होगी. रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं इसलिए टीम मैनेजमेंट इसी जोड़ी पर भरोसा जताएगी. वैसे रोहित के साथ विराट कोहली को भी पारी की शुरुआत करने भेजा जा सकता है.

रोहित शर्मा अपने पिछले कुछ मुकाबलों में रन बनाने में नाकाम रहे हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेले गए आखिरी मुकाबले में उनके बल्ले से महज 19 रन निकले जबकि उससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 4 रन ही बना पाए थे. कोलकाता के खिलाफ 11 जबकि इससे पहले लखनऊ के साथ खेले गए मैच में उनके बल्ले से महज 4 रन ही आए थे. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी रोहित शर्मा सिर्फ 8 रन ही बना पाए थे. रोहित शर्मा ने इस सीजन अब तक 13 मैच खेलने के बाद 349 रन बनाए हैं. इसमें 105 रन की पारी भी शामिल है.

यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के साथ टी20 विश्व कप में ओपनिंग करेंगे लेकिन उनका हालिया फॉर्म अच्छा नहीं रहा. इस सीजन सिर्फ दो मैच में उन्होंने पचास से उपर का आंकड़ा छुआ है. इसमें से एक शतकीय पारी है जो मुंबई इंडियंस के खिलाफ देखने को मिली थी और दूसरी 67 रन की पारी है जो हैदराबाद के खिलाफ खेली थी. इसके अलावा 10, 0, 24, 39, 19, 24, 4 और 24 रन की पारी उन्होंने खेली है. रोहित की तरह ही यशस्वी जायसवाल ने 13 मैच खेले हैं और उनके खाते में 348 रन हैं. इसमें भी 104 रन की पारी शामिल है.

Tags: IPL 2024, Rohit sharma, T20 World Cup, Yashasvi Jaiswal



Source link

Related posts

IPL 2024 के बीच में बदल सकता है इस टीम का कप्तान? आकाश चोपड़ा ने किसके लिए किया इशारा

Ram

ऋषभ पंत पर बीसीसीआई का एक्शन, केकेआर के खिलाफ हार के बाद पड़ी दोहरी मार, लग सकता है बैन

Ram

बटलर ने फिर सेंचुरी ठोक राजस्थान को दिलाई जीत, अकेले पलट दी हारी बाजी, कोलकाता को आखिरी ओवर में हराया

Ram

Leave a Comment